Ramnath Kovind In Gorakhpur: दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद

गोरखपुर, 04 जून (हि.स.)। दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विशेष विमान से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पर उनका स्वागत प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। इसके बाद राष्ट्रपति सीधे सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए। राष्ट्रपति कोविंद शाम को गीताप्रेस के शताब्दी समारोह का शुभारंभ करेंगे।

राष्ट्रपति भवन से जारी कार्यक्रम के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को 20 मिनट तक संबोधित करेंगे। उनके आगमन पर गीता प्रेस में चुनिंदा लोगों को बुलाया गया है। डीएम विजय किरन आनंद ने बताया कि राष्ट्रपति के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

रामगढ़ताल स्थित नया सवेरा पर राष्ट्रपति कोविंद, परिवार के साथ शाम सात बजे के बाद पहुंचेंगे। वहां लाइट एंड साउंड शो देखेंगे, जो 29 मिनट का होगा। इस दौरान राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही प्रशासन, पुलिस व जीडीए के आला अफसर मौजूद रहेंगे। वहां से निकलकर राष्ट्रपति रात्रि विश्राम के लिए सर्किट हाउस पहुंचेंगे।

विदित हो कि यह तीसरा मौका है जब राष्ट्रपति के तौर पर कोविंद गोरखपुर आये हैं। इससे वे पहले महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के कार्यक्रम और आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *