Sunil Chhetri : मैंने हमेशा कोलकाता में अपने घर जैसा महसूस किया : सुनील छेत्री

कोलकाता, 4 जून (हि.स.)। एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर के लिए उलटी गिनती शुरू होने के बाद, भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने कहा कि उन्होंने हमेशा कोलकाता में घर जैसा महसूस किया है।

टीम इंडिया इस समय एएफसी एशियन कप 2023 क्वालीफायर के फाइनल राउंड के लिए कोलकाता में है, जिसका पहला मैच 8 जून को कंबोडिया के खिलाफ होगा।

एआईएफएफ की विज्ञप्ति के अनुसार सुनील छेत्री ने कहा, “काफी अच्छी यादें हैं – मैंने यहां अपना करियर शुरू किया था। मेरे लिए कोलकाता के मैदान का वास्तव में खास है। मेरा यहां एक बेहतरीन परिवार है। मैं हमेशा कोलकाता में घर जैसा महसूस करता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैंने हमेशा यह कहा है कि आप भारत के हर क्लब और हिस्से में खेले होंगे, लेकिन अगर आपको यहां कोलकाता में खेलने को नहीं मिला है, तो आप एक खिलाड़ी के रूप में पूर्ण नहीं हैं। प्रशंसक आपको यहां प्यार करते हैं। जाहिर है, मैं भी कई बार यहां खेल चुका हूं।”

टीम इंडिया के खेमे के मिजाज के बारे में कप्तान ने कहा कि धीरे-धीरे और लगातार हर खिलाड़ी आगामी खेलों के लिए फिट हो रहा है।

कप्तान ने कहा, “टीम की मनोदशा अच्छी है, और धीरे-धीरे और लगातार हर कोई फिट हो रहा है – हर कोई एक-दूसरे को समझने की कोशिश कर रहा है। यह काफी नई टीम है। बहुत सारी नई प्रतिभाएं भी सामने आ रही हैं। अच्छी बात यह है कि हर कोई उत्साहित है। हम सही संतुलन पाने की उम्मीद कर रहे हैं। चाहे किसी को भी मौका मिले, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”

लिस्टन कोलाको और ब्रैंडन फर्नांडीस के आने के बाद टीम में उनकी जिम्मेदारी के बारे में पूछे जाने पर, छेत्री ने कहा, “मैं कहूंगा कि यह एक जिम्मेदार काम है। मैं इसे आसान या कठिन के रूप में वर्गीकृत नहीं करना चाहता। कभी-कभी इसके बारे में सोचने पर नुकसान भी होता है और यह मेरे खेल को भी प्रभावित करता है जो मुझे पसंद नहीं है।”

उन्होंने कहा, “इसलिए, मैं इससे दूर रहना पसंद करता हूं। मैं अपना काम आसान रखने की कोशिश करता हूं क्योंकि मैं जितना कर सकता हूं उतना कर सकता हूं। सबसे अच्छा एहसास तब होता है जब मैं बाहर जाता हूं और जो कुछ भी मेरे पास होता है उसे दे देता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *