Nikhat Zareen : निकहत ज़रीन के पिता ने आर्थिक मदद और प्लॉट देने के लिए राज्य सरकार को दिया धन्यवाद

हैदराबाद, 2 जून (हि.स.)। आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के 12 वें संस्करण में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचने वाली निकहत ज़रीन के पिता जमील अहमद ने आर्थिक मदद और प्लॉट देने के लिए राज्य सरकार की तारीफ करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को धन्यवाद दिया।

जमील ने कहा, “मुझे बहुत खुशी हो रही है कि हमारे तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर सर ने दो करोड़ रुपये नकद पुरस्कार और निवास के लिए एक भूखंड देने की घोषणा की है। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।”

सरकार ने नकद पुरस्कार के अलावा बंजारा हिल्स/जुबली हिल्स में निकथ को आवासीय भूखंड भी आवंटित किए हैं। राज्य सरकार ने 2014 में भी निकहत को 50 हजार रुपये आवंटित किए थे।

उन्होंने कहा, “वर्ष 2014 में सरकार द्वारा 50 हजार रुपये दिये जाना निकहत के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था। आज हमारे लिए एक और महत्वपूर्ण मोड़ है। हम किराए के घर में रह रहे थे और निवास के लिए एक भूखंड और 2 करोड़ रुपये ने हमें पहले से कहीं ज्यादा खुश कर दिया है।”

उन्होंने अभिभावकों से भी अपील की कि वे अपने बच्चों को खेलने दें।

अहमद ने कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि वो आगे आएं और अपने बच्चों को खेलने दें। जिससे तेलंगाना और भारत का नाम रोशन हो। मुझे उम्मीद है कि चंद्रशेखर सर हमारा समर्थन करना जारी रखेंगे और मैं तहे दिल से उनका धन्यवाद करता हूं।”

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को विश्व मुक्केबाजी चैंपियन निकहत जरीन को दो करोड़ रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की।

निजामाबाद (तेलंगाना) में जन्मी मुक्केबाज, छह बार की चैंपियन मैरी कॉम (2002, 2005, 2006, 2008, 2010 और 2018), सरिता देवी (2006), जेनी आरएल (2006) और लेख केसी (2006) के बाद विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली पांचवीं भारतीय महिला हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *