आईओएस स्पोर्ट्स ने युवा बैडमिंटन खिलाड़ी ध्रुव कपिला और ईशान भटनागर के साथ किया करार

नई दिल्ली, 2 जून (हि.स.)। भारत के अग्रणी खेल प्रबंधन संगठनों में से एक आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्रा. लिमिटेड ने युवा प्रतिभाशाली बैडमिंटन खिलाड़ियों ध्रुव कपिला और ईशान भटनागर के साथ करार किया है।

22 वर्षीय ध्रुव कपिला ने 2019 दक्षिण एशियाई खेलों में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद मेन्स डबल, मिक्स्ड डबल और मेन्स टीम में 3 स्वर्ण पदक जीतकर सुर्खियां बटोरीं थीं।

ध्रुव ने आईओएस स्पोर्ट्स के साथ अपने जुड़ाव के बारे में कहा, “आईओएस स्पोर्ट्स में एथलीटों की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिनमें से कुछ स्वर्ण पदक विजेता बैडमिंटन पैरालिंपियन के साथ शीर्ष स्तर के ओलंपियन हैं। मुझे यकीन है कि वे मुझे आगे बढ़ने में मदद करने की पूरी कोशिश करेंगे।”

युवा बैडमिंटन स्टार, ध्रुव हाल ही में उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने भारत के लिए पहला थॉमस कप जीतकर इतिहास रचा था। वह वर्तमान में 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए शिविर में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

ध्रुव के साथ, आईओएस ने ईशान भटनागर के साथ भी करार किया है, जिन्होंने सैयद मोदी इंटरनेशनल 2022 सुपर 300 इवेंट में अपनी साथी तनीषा के साथ मिक्स्ड डबल्स स्पर्धा में स्वर्ण जीतकर सुर्खियां बटोरीं।

ईशान ने आईओएस स्पोर्ट्स के साथ अपने जुड़ाव पर खुशी व्यक्त की और कहा, “मेरे लिए एक महत्वाकांक्षी एथलीट के रूप में, मेरा प्राथमिक ध्यान मेरे प्रशिक्षण और मेरे खेल पर रहता है। लेकिन एक प्रबंधन टीम का होना भी महत्वपूर्ण है जो बैकएंड आवश्यकताओं की देखभाल करेगी, जो मुझे अपने खेल में अपना 100% लगाने की अनुमति देती है और मुझे यकीन है कि आईओएस स्पोर्ट्स मुझे इसे हासिल करने में मदद करेगा।”

ध्रुव और ईशान दोनों ही अपनी छाप छोड़ने के इच्छुक हैं क्योंकि उनका लक्ष्य दुनिया के सबसे बड़े खेल मंच, ओलंपिक में एक दिन देश का प्रतिनिधित्व करना है।

ध्रुव और ईशान के जुड़ने पर राहुल त्रेहन (सीओओ, आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट प्रा. लिमिटेड) ने कहा, “युवा प्रतिभाओं को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतना अच्छा प्रदर्शन करते देखना हमेशा खुशी की बात है। ध्रुव इतनी कम उम्र में ही इतनी बड़ी जीत हासिल कर चुका है जबकि ईशान लगातार खुद को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आईओएस स्पोर्ट्स में हम अपने मार्गदर्शन के साथ उन्हें एक ब्रांड के रूप में बनाने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं और उम्मीद है कि सही समर्थन के साथ दोनों एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और देश के लिए पदक जीतेंगे।”

बता दें कि आओएस के साथ पहले से ही देश के कई शीर्ष श्रेणी के एथलीट जुड़े हैं, जिनमें एमसी मैरी कॉम (मुक्केबाजी) और विजेंदर सिंह (मुक्केबाजी) जैसे ओलंपिक पदक विजेता शामिल हैं। इनके अलावा मनप्रीत सिंह (हॉकी), सैखोम मीराबाई चानू (भारोत्तोलन), लवलीना बोरगोहेन (मुक्केबाजी), पैरालंपिक पदक विजेता निषाद कुमार (हाई जंप), मनोज सरकार (बैडमिंटन) हिमा दास (एथलेटिक्स), रानी रामपाल (हॉकी) जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *