French Open : नोवाक जोकोविच को हराकर फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

पेरिस, 1 जून (हि.स.)। तेरह बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन 2022 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में विश्व के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को 6-2, 4-6, 6-2, 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इसी के साथ नडाल ने जोकोविच से पिछली साल मिली हार का बदला भी ले लिया। जोकोविच ने पिछले साल सेमीफाइनल में नडाल को शिकस्त दी थी।

13 बार के रोलैंड गैरोस चैंपियन रविवार को फाइनल में जगह बनाने के लिए जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से भिड़ेंगे। जोकोविच अपने ग्रैंड स्लैम टैली को 21 तक बढ़ाना चाह रहे थे। वर्तमान में उनके पास 20 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं। नडाल के पास पहले से ही 21 ग्रैंड स्लैम खिताब हैं, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक जीते गए हैं।

नडाल को क्ले कोर्ट के किंग के रूप में जाना जाता है। उन्होंने अधिकतम बार (13) फ्रेंच ओपन जीता है और फ्रेंच में केवल तीन बार हारे हैं (जोकोविच से संयोगवश 3 में से दो मौकों पर)।

साथ ही नडाल ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन भी जीता था। अगर जोकोविच ने फ्रेंच ओपन 2022 जीता होता, तो वह अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए ओपन एरा में 3 करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी बन जाते। जोकोविच ने अपना दूसरा करियर ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन 2021 में पूरा किया था। नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 में अपना दूसरा करियर ग्रैंड स्लैम भी पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *