Jyoti Saxena : ज्योति सक्सेना ने अपने जीवन के हैं हिस्सों का किया खुलासा जो कर देगा आपको हैरान।* 

ज्योति सक्सेना उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। अभिनेत्री अपने सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं।वह हमेशा अपने सभी चाहने वालो को अपनी आकर्षित तस्वीरों से मन्त्रमुक्त कर देती है। अभिनेत्री के चाहने वालो की कमी नहीं है।

अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने के लिए ज्योति सक्सेना हमेशा से अपने दिलो की भावनाओ को खुल कर व्यक्त करती हैं। अभिनेत्री ने अपने दिल की भावनाए बया करते हुए निजी ज़िन्दगी में होने वाले कुछ पालो के बारे में खुल कर बया किया है।  

ज्योति ने साझा किया कि जीवन ने उन्हें कई मूल्यवान अनुभवो के बारबारे में सिखाया हैं, जिनमें से कई चौकाने वाली हैं जिन्होंने उनकी आखे खोली, जिसके लिए वह आभारी हैं। अभिनेत्री ने कहा, “जीवन ने मुझे कई प्यारे अनुभव सिखाए हैं।” उन अनुभवों ने मुझे अपने आप से और अधिक प्रेम करवाया है।  यह कुछ ऐसा हिस्से है जिनके लिए मैं आभारी हूं। कर्मा वास्तविक है, जैसा की मैंने देखा। सच्ची दोस्ती और प्यार ही ऐसी चीजें हैं जो समय की कसौटी पर खरी उतरती हैं। बाकी तो बस एक सीख है। “

“यह हमेशा हम में से हर एक के लिए एक सबक रहा है जब हम उन व्यक्तियों के लिए सामान्य से कुछ अलग करते हैं जो उनके हखदार नहीं होते। यह दोस्ती, परिवार, रिश्तेदारों और कई अन्य चीजों के लिए हो सकता है। लेकिन मैंने हमेशा विश्वास किया है कि ब्रह्मांड हमारे चारों ओर घूमता है और कर्म वास्तविक है। इसलिए, हमें अपने आप पर अधिक ध्यान केंद्रित करने और एक शांत जीवन जीने की जरूरत है।”

अंत में, सेल्फ-लव के अलावा बात करते हुए, अभिनेत्री कहती है, “यह सब ठीक है। सेल्फ-लव का अर्थ यह नहीं है कि आप संघर्ष नहीं करेंगे, घबराएंगे या गलतियाँ नहीं करेंगे। आईने में अपने आप को देखकर खुड़से प्रेम करते हुए यहाँ कहना है, “मैं खुड़से प्यार करती हूँ और स्वीकार करती हूँ।” सेल्फ-लव एक ऐसी चीज है जिसे आपको नियमित रूप से खुड़से करना चाहिए। अपने आप पर बहुत कठोर मत बनो।”

हम निस्संदेह कह सकते हैं कि ज्योति सक्सेना ने न केवल खुड़को यात्रा के दौरान प्रेरित किया है, बल्कि हमें भी प्रेरित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *