IPL 2022: आईपीएल के खिताबी मुकाबले में गुजरात से हार के बाद सैमसन ने कहा-टीम के प्रदर्शन पर गर्व है

अहमदाबाद, 30 मई (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के खिताबी मुकाबले में रविवार को गुजरात टाइटंस के हाथों मिली सात विकेट से हार के बावजूद, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को इस पूरे सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अपनी टीम पर गर्व है।

राजस्थान की टीम 14 मैचों में से नौ जीत के साथ लीग तालिका में दूसरे स्थान पर रही और प्लेऑफ में सफलतापूर्वक क्वालीफाई किया, और फिर खिताबी मुकाबले में गुजरात के सामने थी, जहां टीम उपविजेता रही।

सैमसन ने कहा कि यह राजस्थान रॉयल्स के लिए एक विशेष सीजन था।

मैच के बाद सैमसन ने कहा, “यह सीजन वास्तव में हमारे लिए खास है। हम अच्छा क्रिकेट खेलने और प्रशंसकों को कुछ खुशी के पल देने में सक्षम हैं। सभी युवा और वरिष्ठ खिलाड़ी एक टीम के रूप में अच्छा खेले, मुझे अपनी टीम पर गर्व है।”

उन्होंने कहा, “प्रबंधन का मानना है कि प्रभावशाली तेज गेंदबाजों का होना ही खिताब की कुंजी है। इसलिए उन्होंने ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैककॉय जैसे गेंदबाजों में बहुत निवेश किया। हमारा मानना है कि गुणवत्ता वाले गेंदबाज आपको टूर्नामेंट जीताते हैं। इसलिए हमने उनमें निवेश किया। जोस के पूरे 20 ओवर खेलने के साथ, मेरी भूमिका थोड़ी अलग थी। यह मेरे लिए अच्छा सीजन था, इस सीजन में सीखने के लिए बहुत कुछ था। गुजरात टाइटन्स को बहुत-बहुत बधाई।”

खिताबी मुकाबले में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोश बटलर के 39 और यशस्वी जायसवाल के 22 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 130 रनों का स्कोर खड़ा किया।

गुजरात की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने 3, साई किशोर ने 2, राशिद खान, यश दयाल और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में गुजरात ने शुभमन गिल के नाबाद 45, हार्दिक के पांड्या के 34 और डेविड मिलर के नाबाद 32 रनों की बदौलत 18.1 ओवर में 3 विकेट पर 133 रन बनाकर खिताब अपने नाम किया। राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेन्द्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *