संगकारा ने की ओबेद मैककॉय की तारीफ, कहा-खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता शानदार

अहमदाबाद, 28 मई (हि.स.)। राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक और मुख्य कोच, कुमार संगकारा ने घर में मां के बीमार होने के बावजूद, खेल के प्रति प्रतिबद्धता के लिए तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय की प्रशंसा की है।

संगकारा की यह टिप्पणी शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 मैच में राजस्थान द्वारा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर सात विकेट से जीत दर्ज करने के बाद आई है।

संगकारा ने मैच के बाद कहा, “पूरी गेंदबाजी इकाई शानदार रही है। प्रसिद्ध को विशेष श्रेय। जिस तरह से वह मेरे साथ ईमानदार था वह वास्तव में प्रभावशाली था। वह एक बहुत ही विशेष प्रतिभा है। बोल्ट भी हर समय सीखना चाहता है। मैककॉय की मां बिमार है, उसके बावजूद खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता शानदार रही है।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास युजवेन्द्र चहल और रविचंद्रन अश्विन के रूप में बेहतरीर स्पिन जोड़ी है। हमने अपने नए निवेशकों के साथ लगभग 8 महीने का काम किया है। इसका भुगतान किया गया है। हमने केवल विशिष्ट खिलाड़ियों को देखने से परहेज किया। हमारे समूह का मूल अनुभव अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का एक समूह है।”

बटलर के नाबाद 106 रन की बदौलत राजस्थान ने क्वालिफायर -2 में आरसीबी पर सात विकेट से जीत दर्ज की। बटलर ने आईपीएल 2022 में अब तक 58.86 की औसत और 151.47 के स्ट्राइक रेट से कुल 824 रन बनाए हैं।

संगकारा ने कहा, “उसका समग्र खेल अद्भुत है। उसे अपनी ताकत पर भरोसा है। वह स्पिन के खिलाफ बेहतरीन है। वह कभी भी गियर बदल सकता है और उसमें एक असाधारण प्रतिभा है।”

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार (58) के बेहतरीन अर्धशतक और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (25) और ग्लेन मैक्सवेल (24) केी छोटी-छोटी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैककॉय ने 3-3 व रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में राजस्थान ने 81.1 ओवर में 3 विकेट पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया। राजस्थान की ओर से सलामी बल्लेबाज जोश बटलर ने नाबाद 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। बटलर के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 21 और कप्तान संजू सैमसन ने 23 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड ने 2 और वाहिंदु हसरंगा ने 1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *