गुवाहाटी में एशियाई कॉन्फ्लुएंस रिवर कॉन्क्लेव का शुभारंभ

-कॉन्क्लेव में केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर भी ले रहे हिस्सा

गुवाहाटी, 28 मई (हि.स.)। गुवाहाटी के होटल रेडिशन ब्लू में शनिवार को नेचुरल एलायंस इन डेवलपमेंट एंड इंटरडिपेंडेंस (एनएडीआई-3) एशियाई कॉन्फ्लुएंस रिवर कॉन्क्लेव 2022 शुभारंभ हुआ। कॉन्क्लेव में विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ ही आसियान देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने गुवाहाटी में कॉन्क्लेव के आयोजन पर खुशी व्यक्त की।

मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट जारी करते हुए कहा कि ब्रह्मपुत्र के तट पर एनएडीआई-3 का आयोजन हमारे लिए परम सौभाग्य का विषय है। उम्मीद है कि यह कदम बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में उप-क्षेत्रीय सहयोग के साथ एक सामूहिक दृष्टिकोण व्यक्त करने में एक मजबूत भूमिका निभाएगा। रिवर कॉन्क्लेव हमारे विकासोन्मुख विचारों को साझा करके क्षेत्र के तेजी से आर्थिक विकास और नदी कनेक्टिविटी के कायाकल्प में एक समन्वयक के रूप में कार्य करेगा।

कॉन्क्लेव के शुभारंभ के अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे विदेश मंत्री जयशंकर, बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. एके अब्दुल मोमेन समेत अन्य आसियान प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर असम के मंत्री चंद्रमोहन पटवारी, भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वांग वेई कुएन, भारत में कंबोडिया के राजदूत उंग शीन, आसियान देशों के प्रतिनिधि भी हिस्सा ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *