अफगानिस्तान में मस्जिद व तीन मिनी बसों में विस्फोट, 16 की मौत

काबुल, 26 मई (हि.स.)। तालिबान के कब्जे में आने के बाद भी अफगानिस्तान में आतंकी घटनाओं में कमी नहीं आ रही है। बुधवार रात राजधानी काबुल में एक मस्जिद में जोरदार विस्फोट हुआ। अफगानिस्तान के उत्तरी हिस्से के प्रमुख शहर मजार-ए-शरीफ में तीन मिनी बसों में एक साथ विस्फोट हुए। इन घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। अधिकारियों का मानना है कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है।

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में स्थित प्रमुख शहर मजार-ए-शरीफ में हुए विस्फोटों के बारे में बल्ख प्रांत की पुलिस के प्रवक्ता आसिफ वजीरी ने बताया कि शहर के अलग अलग हिस्सों में तीन मिनी बसों में बेहद प्रभावी बम रखे गए थे। इन तीनों मिनी बसों में एक-एक कर लगातार विस्फोट हुए। इनमें 14 लोगों की मृत्यु हो गयी। इनके अलावा कम से कम 15 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। बल्ख प्रांत के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख नजीबुल्लाह तवाना ने बताया कि मिनी बसों में हुए विस्फोटों में मारे गए लोगों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने राजधानी काबुल में देर रात एक मस्जिद के अंदर हुए भीषण विस्फोट में दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। बताया गया कि कई अन्य लोग जख्मी भी हो गए हैं। बताया गया कि मस्जिद में एक पंखे के अंदर बम रखा गया था। अचानक हुए विस्फोट से वहां अफरा-तफरी मच गयी। घायलों को निकालकर एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। बम धमाकों की चारो घटनाओं को आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि अभी तक किसी आंतकी समूह ने इन घटनाओं की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *