बीते आठ सालों से विकास के नाम पर सिर्फ छल : कांग्रेस

नई दिल्ली 26 मई (हि.स.)। कांग्रेस ने केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर बीते आठ वर्षों के दौरान विकास के नाम पर छल करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि भाजपा ने बीते आठ वर्षों में आठ ऐसे छल किए हैं जिससे देश की जनता को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

उल्लेखनीय है कि 8 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज के ही दिन पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी।

माकन ने केन्द्र सरकार के आठ छल गिनाते हुए कहा कि भाजपा के आने से देश में महंगाई बढ़ी है, बेरोजगारी चरम पर है, अर्थव्यवस्था की बुरी हालत है, किसानों की आमदनी घटी है, देश में दंगे बढ़ गए हैं, पिछड़ों खासकर एससी, एसटी और ओबीसी के मुद्दों को भुलाया जा रहा है, भाजपा राष्ट्र की सुरक्षा करने में विफल हो रही है, शौर्य के नाम सेना के हितों को चोट पहुंचायी जा रही है।

माकन ने कहा कि देश का युवा बेरोजगारी की मार झेल रहा है। जबकि सरकार चाहे तो 62 लाख से अधिक सरकारी नौकरियों पर नियुक्तियां कर युवाओं को रोजगार दे सकती है।

उन्होंने कहा कि बीते आठ वर्षों में देश में 10 हजार से अधिक दंगे हो चुके हैं। चीन हमारी सीमा में आए दिन घुसपैठ करता रहता है और देश के प्रधानमंत्री मौन रहते हैं। बीते आठ वर्षों में ‘हंगर इंडेक्स’ में देश के भुखमरी के हालात पहले से भी ज्यादा चिंताजनक हुए हैं। 116 देशों की लिस्ट में भारत 101वें नंबर पर पहुंच गया है। प्रेस की आजादी पर भी लगातार हमले हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *