आरसीबी के खिलाफ आसान कैच छोड़ने से हमें भारी कीमत चुकानी पड़ी : केएल राहुल

कोलकाता, 26 मई (हि.स.)। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के कप्तान केएल राहुल ने माना कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आसान कैच छोड़ने से उनकी टीम को भारी कीमत चुकानी पड़ी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, रजत पाटीदार (112 *) के नाबाद शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ उनके 92 रनों की साझेदारी की बदौलत आरसीबी ने आईपीएल में पदार्पण करने वाले एलएसजी के खिलाफ अपने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में एलएसजी की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन ही बना सकी।

मैच के बाद राहुल ने कहा, “मुझे लगता है कि यह बिल्कुल स्पष्ट है – जिन कारणों से हम जीत नहीं पाए। हमने खुद को मैदान में गिरा दिया। आसान कैच छोड़ने से कभी जीत नहीं मिलती। पाटीदार के शतकीय पारी ने काफी बड़ा अंतर पैदा कर दिया। जब शीर्ष तीन में कोई व्यक्ति शतक बनाता है, अधिक बार टीम जीतती है। आरसीबी ने अच्छी फील्डिंग की और हमने खराब।”

कप्तान ने यह भी कहा कि उनकी टीम ने इस सीजन में काफी गलतियां की हैं, लेकिन उनसे सबक लेते हुए टीम अगली बार मजबूत वापसी करेगी।

राहुल ने कहा, “हम बहुत सारी सकारात्मक चीजें वापस लेंगे। यह एक नई फ्रेंचाइजी है। हमने बहुत सारी गलतियां की हैं, हर टीम ऐसा करती है। कोशिश करनी होगी और मजबूत होकर वापस आना होगा। यह एक युवा टीम है। वे अपनी गलतियों से सीखेंगे।”

एलएसजी कप्तान ने तेज गेंदबाज मोहसिन खान की भी विशेष प्रशंसा की, जिन्होंने एलिमिनेटर में आरसीबी के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की।

उन्होंने कहा, “मोहसिन ने सभी को दिखाया कि वह कितना अच्छा है और उसके पास क्या कौशल है। जैसे-जैसे उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा वह और बेहतर होगा। वह अगले सीज़न तक कुछ और कौशल सीखेगा और खुद को विकसित करेगा।”

बता दें कि रजत पाटीदार के बेहतरीन नाबाद शतकीय (112) पारी की बदौलत आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। रजत के अलावा दिनाश कार्तिक ने नाबाद 37 और विराट कोहली ने 25 रन बनाए।

एलएसजी की तरफ से मोहसिन खान, क्रुणाल पांड्या, आवेश खान और रवि बिश्नोई ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में एलएसजी की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 193 रन ही बना सकी। एलएसजी की तरफ से कप्तान केएल राहुल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 58 गेंदों पर 79 रन बनाए। राहुल के अलावा दीपक हुड्डा ने 45 और मनन वोहरा ने 19 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड ने 3, मोहम्मद सिराज, वाहिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *