Suspended : निलंबित आईएएस पूजा सिंघल बनीं कैदी नंबर 1187निलंबित आईएएस पूजा सिंघल बनीं कैदी नंबर 1187

रांची, 25 मई (हि.स.)। निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की पहचान बुधवार से बदल गई है। अब वह कैदी नंबर 1187 के तौर पर जानी जायेंगी। ईडी की विशेष अदालत ने बुधवार को ही उन्हें न्यायिक हिरासत में होटवार जेल भेजा है, जहां उन्हें यह नंबर उपलब्ध कराया गया है। इससे पहले ईडी ने बुधवार सुबह पूजा सिंघल का मेडिकल परीक्षण करवाया।

डॉक्टरों की टीम ईडी के दफ्तर आई और जांच करने के बाद उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किया। पूजा सिंघल को पहली बार पांच दिन, दूसरी बार चार दिन और तीसरी बार पांच दिन के रिमांड पर लिया गया था। बुधवार को ही उनकी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत भी पूरी हो रही थी।

उल्लेखनीय है कि छह मई को ईडी ने पूजा सिंघल के करीबियों के रांची और बाकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। दरअसल, झारखंड में 2009-10 में मनरेगा घोटाला हुआ था। इस मामले में ईडी ने एक साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में रेड डाली थी। छापेमारी में 19 करोड़ 31 लाख रुपये बरामद हुए। इनमें 17 करोड़ रुपये चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह के आवास से बरामद हुए थे।

उस समय ईडी ने पूजा सिंघल के आवास के अलावा उनके पति के रांची में स्थित अस्पताल में भी रेड डाली थी। जांच एजेंसी को सिर्फ पैसे ही बरामद नहीं हुए, बल्कि कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे। इसके अलावा दोनों द्वारा कई फ्लैट में किए गए निवेश की बात भी सामने आई। करीब 150 करोड़ के निवेश के कागजात मिलने की बात कही गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *