मुझे किसी को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है : शुभमन गिल

कोलकाता, 25 मई (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया। मंगलवार को यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान द्वारा दिये गए 189 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने मैथ्यू वेड के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी कर अपनी टीम के लिए जीत का मार्ग प्रशस्त किया। गिल ने 21 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए।

डेविड मिलर की 38 गेंदों में 68 और कप्तान हार्दिक पांड्या की 27 गेंदों में 40 रनों की शानदार पारी की बदौलत गुजरात ने राजस्थान के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने 35-35 रन बनाए।

गुजरात टाइटंस अपने पहले सीज़न में फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई।

मैच के बाद गिल ने कहा, “कोलकाता हमेशा मेरे लिए अच्छा रहा है, मैं खुश हूं कि हम फाइनल में हैं। साहा के आउट होने के बाद, हमने पावरप्ले में अच्छी बल्लेबाजी की। ईडन गार्डन हमेशा मजेदार होता है।”

बल्लेबाजी की सतह और अपनी टीम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद थी कि सतह बेहतर होगी, लेकिन गेंद थोड़ी पकड़ रही थी और स्पिनरों को इस विकेट पर थोड़ी पकड़ मिल रही थी। यह एक नई टीम है लेकिन जिस तरह से सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ी एक साथ आए हैं, यह देखने के लिए जबरदस्त है, हम सभी वास्तव में अपने क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं।”

शुभमन ने आगे कहा कि उन्होंने गुजरात के लिए अच्छा खेला और उनका सीजन अच्छा रहा।

उन्होंने कहा, “मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं था, मुझे ड्राफ्ट में चुना गया, क्योंकि मैंने अपनी पिछली फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, मुझे किसी को कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है, मुझे बस अपनी टीम में योगदान देना है और उनके लिए अच्छा करना है।”

बता दें कि आईपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 188 रनों का स्कोर बनाया।

राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 56 गेंदों पर 89 रन बनाए, बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 47 ओर देवदत्त पडिकल ने 20 गेंदों पर 28 रन बनाए।

गुजरात की तरफ से मोहम्मद शमी, यश दयाल, साई किशोर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में डेविड मिलर के 38 गेंदों में बनाए गए विस्फोट 68 रनों और हार्दिक पांड्या के 27 गेंदों में बनाए गए 40 रनों की बदौलत गुजरात टाइटंस ने 19.3 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया। राजस्थान की तरफ से ट्रेट बोल्ट और ओबेद मकॉय ने 1-1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *