Krishan Pal Gurjar : भाई-भतीजावाद, पक्षपात और भ्रष्टाचार से मुक्त बन रहा नया जम्मू और कश्मीर: केन्द्रीय मंत्री गुर्जर

सांबा, 24 मई (हि.स.)। केंद्रीय विद्युत एवं भारी उद्योग मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने सांबा जिले में सरकार की परियोजनाओं, योजनाओं को लेकर व्यापक जागरुकता पैदा करने में प्रशासन के प्रयासों की सराहना की और जनता से जन धन योजना, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं, वित्तीय समावेशन योजनाओं, रोजगार सृजन योजनाओं और अन्य सहित विभिन्न सरकारों की योजनाओं लाभ उठाने का आह्वान किया।

केन्द्रीय मंत्री गुर्जर यहां अपने दो दिवसीय दौरे के अंतिम दिन पब्लिक आउटरीच के तहत आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र के प्रतिभागियों के बीच योजनाओं की जानकारी के प्रसार के लिए रिसॉर्ट में स्थापित विभागीय स्टालों का निरीक्षण किया। कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने 173.48 लाख लागत के पापड़ अवतार में 4 किमी सडक़ के निर्माण, 129.80 लाख की लागत से तालूर में पीएमजीएसवाई सडक़ के उन्नयन, स्मेलपुर, कर्थोली की जलापूर्ति योजनाओं सहित विभिन्न विकास कार्यों का ई-उद्घाटन किया। उन्होंने समाज कल्याण विभाग के लाभार्थियों के बीच श्रवण यंत्र और व्हील चेयर सहित सहायक उपकरण भी वितरित किए। विभिन्न रोजगार योजनाओं के लाभार्थियों के बीच स्वीकृति ऋण राशि वितरित की गई।

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के विकास पर प्रधानमंत्री मोदी की विशेष नजर है। उन्होंने कहा कि गरीब समर्थक केन्द्र सरकार ने भ्रष्टाचार को समाप्त कर दिया है और लोगों के अनुकूल सरकार बनाई है। मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब तक उपेक्षित क्षेत्रों में अब विकास की शुरुआत हो रही है, एम्स, आईआईटी, सडक़ें, रेलवे नेटवर्क हर घर नल, नल मैं जल, 24 घंटे बिजली दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाई-भतीजावाद, पक्षपात और भ्रष्टाचार से मुक्त एक नया जम्मू और कश्मीर बनाया जा रहा है।

इस मौक पर जिला विकास परिषद के अध्यक्ष केशव दत्त शर्मा, सांसद जुगल किशोर शर्मा, उपाध्यक्ष डीडीसी बलवान सिंह, उपायुक्त सांबा अनुराधा गुप्ता, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक महाजन के अलावा अन्य डीडीसी, बीडीसी सरपंच, पंच, वरिष्ठ अधिकारी और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *