ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के सहायक कोच बने डेनियल विटोरी और आंद्रे बोरोवेक

सिडनी, 24 मई (हि.स.)। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है।

विटोरी के साथ विक्टोरिया के आंद्रे बोरोवेक को भी सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया है, और यह जोड़ी मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के नेतृत्व में कार्य करेगी।

अगले 18 महीनों में ऑस्ट्रेलिया का एक पैक शेड्यूल है, जिसमें अगले महीने श्रीलंका के दौरे और अगले साल की शुरुआत में अक्टूबर 2023 में भारत की मेजबानी में होने वाला 50 ओवर का विश्व कप शामिल है।

विटोरी ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम के, योजना और खेलने के तरीके को देखा, उससे मैं वास्तव में प्रभावित हुआ। यह एक बहुत ही मजबूत और एकीकृत समूह है जिसमें उम्मीद के मुताबिक सफल अवधि होने की संभावना है।”

बोरोवेक और विटोरी श्रीलंका दौरे की दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में राष्ट्रीय टीम के साथ अपनी भूमिका की शुरुआत करेंगे।

विटोरी ने 18 साल के शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर में न्यूजीलैंड के लिए 113 टेस्ट और 295 एकदिवसीय मैच खेले। पाकिस्तान दौरे के व्हाइट-बॉल लेग के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ एक कार्यकाल के बाद उन्हें एक स्थायी स्थान दिया गया है।

दूसरी ओर, एक पूर्णकालिक सहायक कोच के रूप में बोरोवेक के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने के साथ-साथ घरेलू स्तर पर खेलने का अनुभव भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *