Rishabh Pant : मुंबई से मिली हार के बाद बोले ऋषभ पंत, हम और बेहतर कर सकते थे

मुंबई, 22 मई (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में शनिवार को अपने आखिरी लीग मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली 5 विकेट की हार के बाद, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि उनकी टीम और बेहतर कर सकती थी।

मैच के बाद पंत ने कहा, “अधिकांश खेल में हम शीर्ष पर थे। अधिकतर अवसरों पर, जब हम शीर्ष पर थे तो हमने खेल को अपनी पकड़ से दूर जाने दिया। हम पूरे सत्र में यही कर रहे थे। मुझे लगता है कि मुंबई के खिलाफ इस मैच में हम बेहतर क्रियान्वयन और योजना बना सकते थे।”

उन्होंने कहा, “हम गलतियों से सीखेंगे और अगले साल मजबूत वापसी करेंगे। हम 5-7 रन कम थे लेकिन हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन अंत में ओस आ गई और हम अपनी योजनाओं के अनुसार गेंदबाजी नहीं कर सके। यह कठिन है। लेकिन हमें अपनी गलतियों से सीखना होगा।”

160 रनों का पीछा करते हुए, मुंबई ने सतर्क शुरुआत की और 10 ओवरों में 1 विकेट पर 62 रन बनाए।15वें ओवर के अंत में, उन्होंने सेट बल्लेबाजों, ईशान किशन और डेवाल्ड ब्रेविस के कीमती विकेट खो दिए।

16वें ओवर में दिल्ली को एक और का मौका मिला, जब टिम डेविड विकेट के पीछे कैच आउट हुए लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया, पंत ने डीआरएस नहीं लिया और डेविड बच गए, क्योंकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद डेविड के बल्ले को छुते हुए गई है, इसके बाद डेविड ने 11 गेंदों पर 34 रन बनाए और मैच को मुंबई की ओर मोड़ दिया।

पंत ने कहा, “मुझे लगा कि गेंद शायद लगी है, लेकिन सर्कल में खड़े सभी खिलाड़ी आश्वस्त नहीं थे और अंत में मैंने डीआरएस न लेने का फैसला किया।”

मुंबई की जीत के साथ, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर लिया है जबकि दिल्ली की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वें संस्करण से बाहर हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *