Petrol : महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल के टैक्स में की कटौती

मुंबई, 22 मई (हि.स.)। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार ने पेट्रोल पर 2.8 रुपये और डीजल पर 1.44 रुपये टैक्स कम करने का निर्णय लिया है। इससे राज्य की जनता को राहत मिलने वाली है। केन्द्र और राज्य के टैक्स कम करने से राज्य में पेट्रोल 11.58 रुपये और डीजल 8.44 रुपये सस्ता हो गया है।

दरअसल, शनिवार को केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज टैक्स में कटौती करने का ऐलान किया है। इसके बाद आम जनता की मांग बढ़ रही थी कि राज्य सरकार भी इस संबंध में फैसला ले। रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पेट्रोल व डीजल पर टैक्स कम करने का फैसला किया है। इस हिसाब से राज्य में पेट्रोल 2.8 रुपये और डीजल 1.44 रुपये सस्ता हुआ है। केंद्र और राज्य सरकार के निर्णय के बाद पेट्रोल दो दिन में 11.58 रुपये और डीजल 8.44 रुपये सस्ता हो गया है।

महाविकास आघाड़ी सरकार के सभी सहयोगी दलों ने राज्य सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर ने कहा कि राज्य सरकार के इस निर्णय से जनता को कुछ भी हासिल नहीं हो सका है। दरेकर ने कहा कि राज्य सरकार को डीजल व पेट्रोल पर और भी टैक्स कम करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *