Death : होशियारपुर में बोरवेल में गिरे बच्चे की मौत

चंडीगढ़, 22 मई (हि.स.)। पंजाब के होशियारपुर में कुत्ते से बचने के लिए भागते हुए बोरवेल में गिरे छह वर्षीय बच्चे की नौ घंटे बाद मौत हो गई। सेना एवं एनडीआरएफ की टीमों ने स्थानीय युवाओं की मदद से बच्चे को बोरवेल से बाहर तो निकाला लेकिन वह बच नहीं सका।

होशियारपुर जिले के गांव बैरमपुर में पांच भाई-बहनों में सबसे छोटा रितिक रविवार सुबह खेल रहा था। खेलते-खेलते उसके पीछा कुत्ता लग गया। लोगों ने कुत्ते को भगाने के लिए आवाज लगाईं मगर उनकी नजरों के सामने ही ऋतिक सिर के बल बोरवेल में गिर गया।

कुत्ते से बचने के चक्कर में भागते हुए वह करीब सौ फुट गहरे बोरवेल में जा गिरा। रितिक के माता-पिता मजदूरी करते हैं। आसपास खेल रहे बच्चों ने रितिक के माता-पिता को सूचित किया। घटना की जानकारी मिलते ही समाजसेवी संस्थाओं के अलावा जिला प्रशासन ने मोर्चा संभाल लिया। बच्चे को निकालने के लिए सेना मौके पर पहुंची।

होशियारपुर के जिला उपायुक्त संदीप हंस, डीएसपी गोपाल सिंह के अलावा होशियारपुर जिले की उड़मुड़ सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक जसवीर सिंह राजा गिल मौके पर पहुंचे और रितिक को बचाने के लिए प्रयास किए। करीब नौ घंटे तक सेना, एनडीआरएफ, पुलिस तथा फायर ब्रिगेड की टीमों ने स्थानीय युवाओं की मदद से रितिक को बाहर निकाला।

इसके बाद रितिक को होशियारपुर के अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे वेंटिलेंटर पर रखकर उपचार किया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। होशियारपुर अस्पताल में रितिक का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर मनीष कुमार के अनुसार रितिक की मौत पानी में डूबने और दम घुटने से हुई है, क्योंकि जिस बोरवेल की पाइप में वह गिरा उसके निचले हिस्से में पानी था। बचाव का कोई रास्ता नहीं होने के कारण बच्चे की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *