गुजरात के खिलाफ मैच से पहले सकारात्मक होने की कोशिश कर रहा था : विराट कोहली

मुंबई, 20 मई (हि.स.)। गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि मैच से पहले उन्होंने नेट्स में 90 मिनट तक बल्लेबाजी की और सकारात्मक होने की कोशिश कर रहे थे।

कोहली ने 54 गेंदों पर 73 रनों की शानदार पारी खेली और आरसीबी को गुजरात टाइटंस पर आठ विकेट से महत्वपूर्ण जीत दिलाने में मदद की। कोहली के अलावा कप्तान डु प्लेसिस (44) और ग्लेन मैक्सवेल (40 *) ने बैंगलोर के लिए अन्य मूल्यवान योगदान दिया।

कोहली ने अपने सलामी जोड़ीदार और कप्तान फाफ डू प्लेसिस के साथ मैच के बाद की चर्चा के दौरान कहा,”गुजरात के खिलाफ मैच के लिए मेरी तैयारी स्टैंडआउट थी। मैंने नेट्स में 90 मिनट तक बल्लेबाजी की। मैं खेली गई हर गेंद के साथ दिमाग को सकारात्मक रखने की कोशिश कर रहा था। मैं सिर्फ गेंद को देख रहा था और उस पर प्रतिक्रिया कर रहा था, बजाय इसके यह सोचे कि यह सीम, स्विंग या टर्न है। मैं अपने आप को सबसे सकारात्मक विकल्प लेने के लिए कह रहा था जो मैं कर सकता था।”

कोहली ने स्वीकार किया कि यह सीज़न उनके लिए एक चुनौतीपूर्ण समय था और उन्होंने वह सब कुछ अनुभव किया था जिसे वह मैदान पर पूरी तरह से नियंत्रित नहीं कर सकते थे।

डु प्लेसिस ने टिप्पणी की कि कोहली ने इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान जिस तरह से खुद को संभाला, यह बहुत अच्छा था।

बल्लेबाजी की शुरुआत करने पर डु प्लेसिस ने कहा, “मुझे लगता है कि पहले कुछ ओवर बेहद महत्वपूर्ण हैं। हमने इसे इस सीजन के दौरान किसी भी अन्य सीजन से ज्यादा देखा है। अगर आप बिना किसी विकेट के पहले 2-3 ओवर से बच जाते हैं, तो आप दबाव को वापस स्थानांतरित कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात साझेदारी है।”

कोहली ने यह भी स्वीकार किया कि उन्हें डु प्लेसिस के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आया।

कोहली ने कहा, “हम बहुत ज्यादा चर्चा नहीं कर रहे थे और चीजों को जटिल नहीं कर रहे थे। स्थिति तय कर रही थी कि क्या करना है। अगर हम जटिल चीजों पर होते, तो हम उन गेंदों को छोड़ सकते थे जिन पर हमने हमला किया था।”

स्टार बल्लेबाज ने यह भी कहा कि टीम के लिए यह बहुत अच्छा है कि वह और डु प्लेसिस अपने पहले सीज़न के दौरान एक साथ इतने शानदार तरीके से तालमेल बिठा रहे हैं।

गुजरात के खिलाफ मुकाबले की बात करें तो इस मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 168 रन बनाए। गुजरात की तरफ से कप्तान हार्दिक पांड्या ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 47 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए। पांड्या के अलावा डेविड मिलर ने 34, ऋद्धिमान साहा ने 31 और राशिद खान ने 6 गेंदों पर आतिशी 19 रन बनाए।

आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड ने 2, ग्लेन मैक्सवेल और वाहिंदु हसरंगा ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में आरसीबी ने 18.4 ओवरों में 2 विकेट पर 170 रन बनाकर मैच जीत लिया। आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने 73, कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 44 और ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 40 रन बनाए। गुजरात की तरफ से दोनों विकेट राशिद खान ने लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *