Neha Rungta : विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव ने जिला जेल का निरीक्षण किया

गाजियाबाद, 19 मई(हि.स.)। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव नेहा रुंगटा ने गुरुवार को जिला कारागार का निरीक्षण किया। उन्होंने महिला बैरक, महिला सिलाई केंद्र तथा महिला मुलाकातियों की तलाशी स्थल भी गयी।

उन्होंने सिलाई केंद्र में महिला बंदियों से सिलाई के संबंध में वार्ता की तथा महिला बंदियों द्वारा तैयार की गई वस्त्रों की प्रदर्शनी लगाने के लिए जेलर को निर्देश दिए। महिला पाकशाला में सफाई की व्यवस्था तथा स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था का निरीक्षण किया। पाकशाला में कार्य करने वाले महिला बंदियों के नाखून का निरीक्षण किया गया तथा महिला जेलर को इस संबंध में साफ-सफाई के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। महिला पाकशाला में कार्य करने वाले बंदियों में कोई भी बंदी रोग ग्रस्त व चोट ग्रस्त नहीं पाया गया। प्राधिकरण सचिव ने पाकशाला के गेट पर अंकित भोजन का साप्ताहिक मीनू का निरीक्षण किया तथा महिला जेलर को भोजन के साप्ताहिक मीनू के तहत ही कैदियों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण में पेयजल के लिए स्रोत एवं घड़े की व्यवस्था पाई गई।

जेलर ने बताया कि कारागार में मुलाकातियों के बैठने के लिए शेड एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था है। सचिव ने सिद्ध दोष बंदियों के अपील रजिस्टर चेक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *