रिंकू सिंह की कहानी अविश्वसनीय, फ्रेंचाइजी उनपर अगले कुछ वर्षों में निवेश करेगी : मैकुलम

नवी मुंबई, 19 मई (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने गुरुवार को कहा कि बल्लेबाज रिंकू सिंह की कहानी अविश्वसनीय है और वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसपर फ्रेंचाइजी अगले कुछ वर्षों में निवेश करेगी।

क्विंटन डी कॉक के नाबाद 140 और मोहसिन खान (3/20) व मार्कस स्टोइनिस (3/23) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत एलएसजी को केकेआर पर 2 रन से रोमांचक जीत दर्ज की और प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली दूसरी टीम बन गई।

मैच के बाद मैकुलम ने कहा, “रिंकू की कहानी अविश्वसनीय है। वह आईपीएल में लगभग पांच साल से है, इतने लंबे समय तक उसे मौका नहीं मिला,उसे अपने अवसर का इंतजार करना पड़ा और जब मौका मिला तो उसने इसे दोनों हाथों से लिया। वह सभी सही कारणों से खेल खेलता है जो मुझे एक कोच के रूप में और क्रिकेट के प्रशंसक के रूप में भी पसंद है। रिंकू एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसमें केकेआर अगले कुछ वर्षों में निवेश करेगा, और हम उसे प्रगति करते देखेंगे। रिंकू की तरह बहुत से लोग बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं और खेल को बाहर निकालने में सक्षम हैं। उसने हमारे लिए लगभग दो मौके बनाए हैं। मैं वास्तव में उसके लिए खुश हूं।”

रिंकू का केकेआर के साथ आईपीएल का अच्छा सीजन रहा है। सात पारियों में उन्होंने 34.80 की औसत से 174 रन बनाए हैं। इस सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 42 रन रहा है। उन्होंने मैदान पर अपनी ठोस बल्लेबाजी और बेहतरीन फील्डिंग से प्रशंसकों का दिल जीत लिया है।

मैच की बात करें तो एलएसजी ने इस मुकाबले में डी कॉक (140) और कप्तान केएल राहुल (68) के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 210 रन बनाए।

केकेआर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 208 रन ही बना पाई। श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए जबकि नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने क्रमश: 42 और 40 रन की तेज पारी खेली। एलएसजी की ओर से मोहसिन खान और मार्कस स्टोइनिस ने तीन-तीन विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *