नई दिल्ली, 17 मई (हि.स.)। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज उच्च शिक्षा संस्थानों में शिक्षकों के क्षमता निर्माण के लिए संस्थागत तंत्र पर रिपोर्ट की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘मालवीय मिशन’ शिक्षकों के विकास के लिए बेहतर व्यवस्था तैयार करे।
प्रधान ने कहा कि हम 21वीं सदी के भारत की चुनौतियों के अनुरूप उच्च कौशल वाले शिक्षकों के लिए एक बहु-आयामी दृष्टिकोण अपना रहे हैं। शिक्षक शिक्षा पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के फोकस का उल्लेख करते हुए, उन्होंने भारतीय मूल्यों, भाषाओं, ज्ञान, लोकाचार और परंपराओं पर ध्यान देने के साथ शिक्षक शिक्षा के प्रति एक बहु-विषयक दृष्टिकोण का आह्वान किया।