President : अपने वादे को पूरा करने दो जून में पैतृक गांव परौंख आ सकते हैं महामहिम राष्ट्रपति

कानपुर देहात,17 मई (हि.स.)। राष्ट्रपति के दो जून माह में संभावित दौरे को देखते हुए जनपद में प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। चुनाव से पहले आकर दिए हुए अपने वादे को पूरा करने पैतृक गांव राष्ट्रपति आ सकते हैं। इन तैयारियों की सच्चाई जानने मंडलायुक्त व आईजी जोन मंगलवार को परौंख गांव पहुंचकर जायजा लिया। इस दौरान जनपद के सभी आलाधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 02 जून को अपने पैतृक गांव परौंख में आने का संभावित दौरा है। इसकी सूचना जब से जिला प्रशासन को मिली है तभी से राष्ट्रपति के आगमन को लेकर की तैयारियां जोरों से शुरू कर दी गई हैं। जिला प्रशासन किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं रखना चाहता है जिसके चलते जिलाधिकारी नेहा जैन और पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई लगातार परौंख का दौरा कर रहे हैं।

मंडलायुक्त डॉ राजशेखर व आईजी जोन कानपुर प्रशांत कुमार भी मंगलवार को परौख गांव पहुंचे। यहां पर उन्होंने तैयारियों का जायजा लिया। मंडलायुक्त ने हेलीपैड के पास से निकली हाईटेंशन लाइन और लगे हुए पेड़ों की पूरी जानकारी ली वही इसको सही कराए जाने का संबंधित अधिकारी को निर्देश भी दिया।

इसी के साथ उन्होंने गांव के झलकारी बाई इंटर कॉलेज, पथरी देवी का मंदिर, प्राथमिक विद्यालय, खेल का मैदान, अंबेडकर पार्क, मिलन केंद्र, अमृत सरोवर जैसे सभी कार्यक्रम स्थल का भी जायजा लिया। उन्होंने इन सभी जगहों को साफ-साफ करके रंगाई और पुताई के भी निर्देश दिए हैं।

वादे को पूरा करने आ रहे राष्ट्रपति

2022 विधानसभा चुनाव के पहले देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने गृह जनपद और पैतृक गांव परौंख पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने जब गांव वालों को संबोधित किया था, जिस पर उन्होंने वादा किया था कि बहुत जल्द वह दोबारा अपने पैतृक गांव जरूर आएंगे और हर उस जगह पर जाएंगे, जहां पर उनकी यादें जुड़ी हुई हैं। यही कारण है कि वह दोबारा अपने पैतृक गांव में आ रहे हैं और हर उस जगह पर उनका प्रोग्राम बन सकता है जहां पर उनकी यादें जुड़ी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *