Attack : अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बांग्लादेशी पशु तस्करों के हमले में बीएसएफ जवान घायल

दक्षिण सालमारा (असम), 17 मई (हि.स.)। दक्षिण सालमारा-मानकचार जिला के भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमाई क्षेत्र मानकचार में बांग्लादेशी पशु तस्करों द्वारा मंगलवार को अचानक धारदार हथियार से किए गए हमले में सीमा सुरक्षा बल (सीसुब) का एक जवान घायल हो गया।

मानकचार में भारत-बांग्लादेश सीमा से लगे साहापारा कालो नदी के पुल पर यह घटना मंगलवार को दिन के करीब एक बजे हुई। इस घटना को लेकर तनाव व्याप्त है।

बांग्लादेश की तरफ से आए पशु तस्करों ने सीसुब जवान पर हमला कर वापस बांग्लादेश की ओर भाग गये। गंभीर रूप से घायल सीसुब जवान को तुरंत मानकचार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

तस्करों ने धारदार हथियार से सीसुब जवान के शरीर पर कई वार किये हैं। सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ जवान पर न केवल बांग्लादेश के पशु तस्कर बल्कि भारत के पशु तस्कर ने भी हमला किया है। इस घटना के बाद इलाके में सुरक्षा सख्त कर दी गई है। सीसुब जवान पर हमला करने वाले भारतीय पशु तस्करों की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय में हुई जब हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मानकचार में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा किया था।

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीसुब की निगरानी काफी पुख्ता हो गयी है, जिसके चलते पशु तस्कर अपने मंसूबों में सफल नहीं हो पा रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर अपनी खीझ मिटाने की कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *