Wrestling : महिला पहलवानों ने बहाया पसीना, चयनित खिलाड़ी अगस्त में बर्मिंघम में होने वाले कामनवेल्थ में हिस्सा लेंगी

लखनऊ, 16 मई (हि.स.)। भारतीय खेल प्राधिकरण के क्षेत्रीय कार्यालय पर सोमवार को महिला कुश्ती खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया। इस प्रतियोगिता के माध्यम से सीनियर महिला कुश्ती और कैडेट महिला पहलवानों का चयन किया गया। इसमें सीनियर वर्ग में छह भार वर्ग में 85 महिला पहलवानों ने हिस्सा लिया। वहीं जूनियर वर्ग में (अंडर-17) के 10 भार वर्ग में 58 पहलवानों ने भाग लिया। चयनित सीनियर खिलाड़ी अगस्त में बर्मिंघम में होने वाले कामनवेल्थ में हिस्सा लेंगी।

अंडर-17 के फाइनल मैच में 40 किग्रा भार वर्ग में हरियाणा की मुस्कान ने हरियाणा की ही प्रीति को फाइनल में हरा दिया। वहीं 43 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में हरियाणा की रीतिका ने यूपी के गुंजा यादव को मात दी। 46 किग्रा भार वर्ग में दिल्ली की स्रुती ने हरियाणा की तन्नु को, 49 किलो भार वर्ग में महाराष्ट्र की अहिल्या सिंदे ने हिमाचल की सलोनी को, 53 किग्रा भार वर्ग में हरियाणा की रीना ने महाराष्ट्र की धनशारी को हराया। वहीं 57 किग्रा में दिल्ली की शिखा ने यूपी लिज्जा को, 61 किग्रा में हरियाणा की सविता ने हिमाचल की कुशी को, 65 किग्रा भार वर्ग में हरियाणा की पुलकित ने चंडीगढ़ की अंजली को हराया। 69 किग्रा भार वर्ग में दिल्ली की मानसी ने हरियाणा की दिपिका को फाइनल में हराकर बाजी मार ली।

सीनियर वर्ग के फाइनल में पचास किग्रा भार वर्ग में पूजा गहलोत ने नीलम को छह-शून्य से हरा दिया। वहीं 53 किग्रा भार वर्ग में विनेश बाजी मारी। 57 किग्रा में अंशु, 62 किलो में मनीषा, 68 किलो में निशा, 76 किलो में बिपाशा ने बाजी मारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *