Imran Khan : अमेरिका पर फिर बरसे इमरान खान

पूर्व प्रधानमंत्री बोले, पाकिस्तान को बिना हमला किए बनाया गुलाम

लाहौर, 16 मई (हि.स.)। हाल में सत्ता से बेदखल हो चुके पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेता इमरान खान अमेरिका पर लगातार आक्रामक हैं। इस बार उन्होंने कहा, ‘अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला किए बगैर ही उसे गुलाम बना लिया है।’ इमरान खान ने नया आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान की अवाम कभी भी ‘विदेशी’ सरकार को स्वीकार नहीं करेगी।

क्रिकेट की सफलतम दुनिया से राजनीति की पिच पर पारी पूरी करने से पहले लपके गए 69 वर्षीय इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव लाकर प्रधानमंत्री के पद से पिछले माह हटा दिया गया था। इसके लिए भी इमरान खान अमेरिका को ही दोषी ठहरा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि विपक्षी नेताओं के साथ मिलकर वाशिंगटन ने उनके खिलाफ साजिश रची है।

तब से इमरान खान देशव्यापी रैलियां कर रहे हैं। इन रैलियों में वह प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की नई सरकार को भ्रष्ट करार दे रहे हैं। फैसलाबाद की रैली में रविवार को इमरान ने कहा, ‘अमेरिका ने पाकिस्तान पर हमला किए बगैर ही इसे गुलाम बना लिया है। देश की जनता विदेशी सरकार को कभी स्वीकार नहीं करेगी। अमेरिका स्वार्थी है। अपना हित देखे बगैर वह किसी अन्य देश की मदद नहीं करता।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी अमेरिकी सचिव एंटनी ब्लिंकन से पैसे की भीख मांगेंगे ताकि इमरान खान सत्ता में वापस न आ सके। उल्लेखनीय है कि अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के वक्त भी इमरान खान अमेरिका पर साजिश रचने का आरोप लगा चुके हैं। इमरान खान ने कहा था कि उन्हें हटाने के लिए अमेरिका का पाकिस्तान की घरेलू राजनीति में प्रत्यक्ष हस्तक्षेप है। यह साजिश साबित करती है कि बकरों की तरह सियासत से जुड़े नेताओं की नीलामी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *