Accident : लीड- कुल्लू में सड़क दुर्घटना में चार पर्यटकों की मौत, तीन घायल

कुल्लू, 16 मई (हि.स.)। जिले के बंजार क्षेत्र में पर्यटकों की एक गाड़ी खाई में गिर गई। इस हादसे में एक युवती सहित चार पर्यटकों की मौत हो गई है, जबकि दो युवतियां सहित तीन पर्यटक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को बंजार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

बताया गया कि दिल्ली नंबर की एक गाड़ी से पर्यटक बंजार क्षेत्र में घूमने आये थे। उनकी गाड़ी जब घियागी के समीप पहुंची तभी चालक ने गाड़ी से अपना नियंत्रण खो दिया और कार अनियंत्रित होकर पांच सौ फिट खाई में गिर गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। थाना प्रभारी रामलाल के नेतृत्व में बंजार पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को खाई से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। इनमें से एक युवती आस्था पेड़ पर फंस गई थी, जिसे पुलिस ने रेस्क्यू किया। इस दुर्घटना में एक युवती सहित चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को खाई से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा तीन घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया है। इनमें दो युवतियां और एक युवक शामिल है।

घटना के संबंध में कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने बताया कि सड़क दुर्घटना में चार पर्यटकों की मौत हो गई है, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतक की पहचान झिलमिल कालोनी, दिल्ली निवासी हरशिव सहगल (28) पुत्र प्रदीप सहगल, हरियाणा के करनाल हाउस, पहाड़गंज चौड़ा बाजार निवासी विश्वास सरदाना (26) पुत्र ललित सरदाना, उत्तर प्रदेश के चंदौसी को मोहल्ला गांधी रोड निवासी सलोनी (27) संजय कुमार और जीरकपुर हरियाणा के 508 टावर/2, साउथ सिटी निवासी विनायक पांडे पुत्र रविंद्र पांडे रूप में हुई है। इसके अलावा घायलों की पहचान दिल्ली के मयूर बिहार फेस-1 निवासी आस्था भंडारी पुत्र मनमोहन सिंह भंडारी, बड़ा चौक गंज सिंघल स्टोर, नजदीक रैदास मंदिर अलीगंज, उत्तरप्रदेश निवासी साक्षी सिंघल पुत्री वीरेंद्र कुमार और विवेक के रूप में हुई है। घायल विवेक को बंजार अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि साक्षी व आस्था को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के लिए रेफर किया गया है। बताया गया कि मृतकों का पोस्टमार्टम उनके मित्रों या परिवारिक सदस्यों के पहुंचने पर मंगलवार को करवाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *