त्रिपुरा : नई मंत्रिमंडल तैयार, कल शपथ, नए चेहरे रामपद जमातिया और प्रेम कुमार रियांग, मेबर कुमार जमातिया बाहर, जिष्णु देववर्मा उपमुख्यमंत्री

अगरतला, 15 मई | त्रिपुरा मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है। मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा ने राज्यपाल को मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची भेजकर शपथ लेने की पेशकश की है। नए मंत्रिमंडल के सदस्य कल सुबह 11 बजे शपथ लेंगे। त्रिपुरा में भाजपा विधायक रामपद जमातिया और आईपीएफटी विधायक प्रेम कुमार रियांग को नए मंत्रिमंडल में नए चेहरों के रूप में नामित किया गया है। उधर वन मंत्री आईपीएफटी के मेबर कुमार जमातिया को मंत्रिमंडल बाहर कर दिया गया है। जिष्णु देववर्मा उपमुख्यमंत्री का पद संभाल रहे हैं।

डॉ. माणिक साहा ने आज त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। आज पूरे मंत्रिमंडल की शपथ ग्रहण होनी थी। हालांकि, आखिरी वक्त में यह तय किया गया है कि सिर्फ मुख्यमंत्री ही शपथ लेंगे। आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राज्य के गेस्ट हाउस में नए मंत्रिमंडल को लेकर लंबी चर्चा हुई है। इस संबंध में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक हो चुकी है। दोपहर में एक संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल के बाकी सदस्यों को जल्द ही शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि पुराने और नए को मिलाकर एक नया मंत्रिमंडल बनाया जाएगा।

आखिरकार आज उन्होंने मंत्रिमंडल के 11 सदस्यों की सूची को अंतिम रूप दे दिया और राज्यपाल के समक्ष शपथ लेने का प्रस्ताव रखा है। इस सूची में पूर्व कैबिनेट सदस्य जिष्णु देववर्मा, नरेंद्र चंद्र देववर्मा, रतन लाल नाथ, प्रणजीत सिंह रॉय, मनोज कांति देव रॉय, संताना चकमा, रामप्रसाद पाल, भगवान दास और सुशांत चौधरी शामिल हैं। पिछली मंत्रिमंडल के सदस्य मेबर कुमार जमातिया को हटा दिया गया है। उनकी जगह नए चेहरे आए हैं रामपद जमातिया और प्रेम कुमार रियांग। कैबिनेट में भाजपा के 10 सदस्य हैं और सहयोगी आईपीएफटी के दो सदस्य हैं। शपथ ग्रहण समारोह कल सुबह 11 बजे होगा। उसके बाद मुख्यमंत्री सभी कार्यालयों का बंटवारा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *