DRI : डीआरआई ने तीन वाहनों से 8.38 करोड़ मूल्य का 15.93 किग्रा सोना किया जब्त

गुवाहाटी, 13 मई (हि.स.)। राजस्व सूचना निदेशालय (डीआरआई) ने सोने के संगठित तस्करी सिंडिकेट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गुवाहाटी और डिमापुर में 15.93 किलोग्राम विदेशी मूल का सोना जब्त किया। इसका मूल्य 8.38 करोड़ रुपये है। सोने की यह तस्करी कोड नाम “गोल्ड ऑन द हाइवे” से की जा रही थी।

डीआरआई के अधिकारियों ने खुफिया इनपुट के आधार पर गुरुवार को कार्रवाई करते हुए मणिपुर के माओ से असम की राजधानी गुवाहाटी जा रहे तेल के दो टैंकरों और एक ट्रक की सघन तलाशी ली। इन वाहनों को गुरुवार को तड़के डिमापुर और गुवाहाटी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग के विभिन्न स्थानों पर एक साथ रोका गया।

राजस्व वर्ष 2021-22 में डीआरआई ने देश भर में अपनी कार्रवाई के दौरान 405 करोड़ रुपये मूल्य का 833 किलोग्राम सोना जब्त किया है। इसमें से पूर्वोत्तर राज्यों में डीआरआई ने अत्यधिक संवेदी भारत-म्यामांर तथा भारत-बांग्लादेश सीमा से तस्करी का 102.6 करोड़ रुपये मूल्य का 208 किलोग्राम सोना जब्त किया।

रोके गए वाहनों की गहन जांच के बाद 15.93 किलोग्राम वजन के सोने के 96 बिस्कुट जब्त किए गए, जिन्हें तीनों वाहनों के विभिन्न पुर्जों में छुपा कर रखा गया था। कार्रवाई में सिंडिकेट के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और तीन वाहन जब्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *