Agartala Smart City Mission: अगरतला स्मार्ट सिटी परियोजना के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण करने फ्रांस से आया छात्र समूह

अगरतला, 11 मई : विदेश से छात्रों का एक समूह त्रिपुरा आया है। अगरतला स्मार्ट सिटी परियोजना के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण करने के लिए छात्र दल फ्रांस के विज्ञान पीओ से त्रिपुरा का दौरा कर रहा है। फ्रांसीसी छात्र समूह पिछले रविवार को त्रिपुरा पहुंचा और आज सुबह बापस लौट गया।

सूत्रों के अनुसार, त्रिपुरा मे अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने उज्जयंता पैलेस में एकीकृत नियंत्रण और कमान केंद्र और राज्य संग्रहालय परियोजना का दौरा किया। स्मार्ट सिटी मिशन ने एक सोशल मीडिया संदेश में कहा कि फ्रांसीसी छात्र समूह ने फ्रांसीसी विकास एजेंसी द्वारा वित्त पोषित हावड़ा नदी विकास परियोजना की विस्तृत जांच की और अगरतला स्मार्ट सिटी मिशन की अन्य परियोजनाओं के बारे में जानकारी लिया।

हावड़ा नदी के किनारे से निकाले जाने के बाद राधानगर आवास में पुनर्वासित परिवारों से भी उन्होंने बात की है। उन्होंने अगरतला स्मार्ट सिटी मिशन के सीईओ डॉ. शैलेश कुमार यादव के साथ विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की।

सूत्रों के अनुसार फ्रांसीसी विकास एजेंसी द्वारा वित्त पोषित हावड़ा नदी का विकास एक बहुत ही आकर्षक परियोजना साबित होगी और फ्रांसीसी छात्र संगठन ने मौके पर सब कुछ देखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *