Dargah Committee : दरगाह कमेटी की बैठक में आमदनी बढ़ाने पर हुई चर्चा

नई दिल्ली/अजमेर 11 मई (हि.स.)। अजमेर स्थित दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर की प्रबंध समिति दरगाह कमेटी की बैठक बुधवार को गरीब नवाज़ अतिथि गृह में सम्पन्न हुई। कमेटी के अध्यक्ष अमीन पठान की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में दरगाह शरीफ में वर्ष 2022-23 में दरगाह कमेटी की आमदनी बढ़ाने वाले विषयों पर चर्चा की गई।

अध्यक्ष अमीन पठान ने बताया कि दरगाह की खाली पड़ी सम्पत्तियों का सरकारी योजनाओं के तहत आमदनी बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इन संपत्तियों का विकास मॉडल तैयार करके आमदनी को बढ़ाया जा सकता है। दरगाह में आने वाले जायरीन को समुचित सुविधाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए और अधिक धनराशि की जरूरत है। इसलिए हमें आमदनी बढ़ाने के अन्य श्रोतों पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही नई योजनाओं एवं उपक्रमों और सस्थाओं के माध्यम से अनुबंध करते हुए आमदनी बढ़ाई जाएगी। बैठक में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह शरीफ के प्रस्तावित एवं चालू निर्माण कार्यो पर मंथन करते हुए उन्हें शीध्र नियमानुसार पूरा करान पर बल दिया गया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष मुनव्वर खान, सदस्य फारूके आज़म, सपात खान, वसीम राहत अली, जावेद पारेख सहित नाजिम एवं सचिव शादां जैब खान उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *