Crime : दंतेवाड़ा: मुस्लिम युवक पर लगा हिंदू लड़की को भगा ले जाने का आरोप, युवती ने पुलिस को बताया- अपनी मर्जी से युवक के घर आई

रायपुर/दंतेवाड़ा, 11 मई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मुस्लिम समुदाय के एक युवक पर जगदलपुर की हिंदू लड़की को भगा ले जाने का आरोप लगा है। मामले को लेकर बुधवार को दंतेवाड़ा शहर में दिन भर तनाव रहा। पुलिस मामले की नजाकत को समझते हुए किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मुस्तैद है।

मामले में दंतेवाड़ा के एसडीएम अविनाश मिश्रा ने बताया कि युवती का बयान ले लिया गया है। युवती ने बताया कि वह अपनी स्वेच्छा से युवक के घर आई थी। दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं। जब तक शादी नहीं होती तब तक युवती को कोंडागांव नारी निकेतन में रखा जाएगा। इसके लिए वह राजी हो गई है।

युवती के परिवार वालों का कहना है कि दोनों की अभी शादी नहीं हुई है। उनके बेटी को परिवार वालों के सुपुर्द किया जाए। भाजपा जिला अध्यक्ष और विश्व हिंदू परिषद के सदस्य चैतराम अटामी ने कहा कि यह लव जिहाद का मामला है। इसके विरोध में दंतेवाड़ा नगर बंद है।

पुलिस के अनुसार दंतेवाड़ा बस स्टैंड के पास रहने वाले युवक मोहम्मद तंजिल हमीद का जगदलपुर की एक युवती के साथ पिछले कई दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे। अफसरों के अनुसार युवती युवक के दंतेवाड़ा स्थित घर पहुंच गई थी। दोनों ने शादी के लिए कोर्ट में अर्जी भी लगाई थी। 17 मई तक दावा आपत्ति का अंतिम दिन था। इस बीच युवती के परिवार के सदस्य समेत हिंदू संगठन के लोग युवती को लेने युवक के घर पहुंच गए थे। इस मामले को लेकर कहीं दंगा न भड़के इसलिए युवक के घर के बाहर समेत जिला मुख्यालय में जगह-जगह पर बड़ी संख्या में जवानों को मुस्तैद किया गया था।

जगदलपुर के रहने वाले पाटीदार समाज के अध्यक्ष बाबूभाई पटेल ने बताया कि युवती को समझाने की कोशिश की गई, लेकिन वो परिवार वालों के साथ चलने से मना कर रही है। उसपर दबाव बनाया गया है। प्रशासन ने कोडागांव के नारी निकेतन में रहने की बात की तो वहां रहने के लिए वह मान गई है। उन्होंने कहा कि यदि मुस्लिम समुदाय के लोग लड़की पर दबाव डालेंगे तो हमें फिर से खड़ा होना पड़ेगा। अभी दोनों की शादी नहीं हुई है। कोर्ट की प्रक्रिया चल रही है।

भाजपा जिला अध्यक्ष और विश्व हिंदू परिषद के सदस्य चैतराम अटामी ने कहा कि यह लव जिहाद का मामला है। मुस्लिम समुदाय का युवक हिंदू लड़की को भगाकर ले आया है। यह युवक पहले भी विवादों में रहा है। युवती को कहीं बंधक बनाकर रखा गया है। युवती के परिवार वालों ने हिंदू संगठन के लोगों से मदद मांगी है, ताकि युवती को वे अपने साथ घर ले जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *