Anurag Thakur : कान्स में रेड कार्पेट पर चलेंगे अनुराग ठाकुर सहित ए आर रहमान, शेखर कपूर, अक्षय कुमार

नई दिल्ली, 10 मई (हि.स.)। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

कान्स (फ्रांस) में होने जा रहे 75वें फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर अनुराग ठाकुर सहित कई मशहूर हस्तियां चलेंगी। प्रतिनिधिमंडल में अभिनेता अक्षय कुमार, ए आर रहमान, संगीतकार मामे खान, अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अभिनेत्री नयनतारा, अभिनेत्री पूजा हेगड़े, प्रसून जोशी (अध्यक्ष, सीबीएफसी), आर. माधवन (अभिनेता और निर्माता),रिकी केज (संगीतकार), शेखर कपूर (फिल्म निर्माता), तमन्ना भाटिया (अभिनेत्री, हिंदी, तेलुगु, तमिल फिल्म), वाणी त्रिपाठी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में विशेष रूप से भारत को कंट्री ऑफ ऑनर बनाया गया है। यह पहली बार है जब किसी देश को यह सम्मान दिया गया है और यह ऐसे समय में आया है जब भारत अपना आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। भारत और फ्रांस भी इस साल राजनयिक संबंधों के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं। कान्स फिल्म महोत्सव 17 से 25 मई तक चलेगा।

इस वर्ष, भारत के समृद्ध विविधता – संस्कृति, विरासत और विकास को अपने सिनेमा के माध्यम से प्रदर्शित करेगा। देश की विभिन्न शक्तियों और पहलुओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिनिधिमंडल को देश भर से चुना गया है। इसमें 5 नए स्टार्ट अप को ऑडियो-विजुअल उद्योग को पिच करने का अवसर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *