Shahbaz Sharif : पाकिस्तानी अखबारों सेः सेना नेतृत्व को राजनीतिक बातचीत में घसीटना देश के हित में नहीं

नई दिल्ली, 09 मई (हि.स.)। पाकिस्तान से सोमवार को प्रकाशित अधिकांश समाचारपत्रों ने सेना के प्रवक्ता बाबर इफ्तिखार का एक बयान प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि सेना को राजनीतिक बातचीत से दूर रखें। उनका कहना है कि देश में जारी राजनीतिक बातचीत में सीधे तौर पर पाकिस्तान की सेना और उसके नेतृत्व को घसीटने की कोशिश की गई है। यह देश के हित में नहीं है।

अखबारों ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि संस्थानों पर हमला करने वाले इमरान खान की देश को खानाजंगी (गृहयुद्ध) तरफ ले जाने की साजिश कुचल देंगे। उन्होंने कहा है कि ऐबटाबाद में इमरान खान के जरिए दिए गए भाषण में कानून और संविधान को चैलेंज किया गया है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

अखबारों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि शाहबाज शरीफ के खिलाफ 20 लाख लोगों को इस्लामाबाद लाऊंगा। उन्होंने कहा कि हमें वास्तविक आजादी चाहिए तो जो अमेरिका की साजिश से मिलकर बैठे हैं, उन्हें स्वीकार नहीं करना है। अखबारों ने अलकायदा प्रमुख ऐमन अलजवाहरी का एक बयान छापा है जिसमें उसने कहा है कि यूक्रेन में रूसी हमले का जिम्मेदार अमेरिका है।

अखबारों ने पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद का एक बयान छापा है जिसमें कहा गया है कि नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ की किस्मत में जल्द ही बड़ी जेल है। अखबारों ने सऊदी अरब के शासक शाह सलमान के बीमार होने और उन्हें अस्पताल में भर्ती के जाने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने सूचना प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब का एक बयान छापा है जिसमें उन्होंने कहा है कि पीटीआई का लांग मार्च खूनी हुआ, तो उसे राकेंगे। अखबारों ने तालिबान विरोधी फोर्सेज के उस दावे को जगह दी है जिसमें उन्होंने कहा है कि पंजशीर के 15 जिलों पर उन्होंने कब्जे कर लिया है।

अखबारों ने केंद्र सरकार के जरिए एमक्यूएम लीडर नसरीन जलील को सिंध का राज्यपाल नियुक्त किए जाने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो से व्यापारियों के जरिए मुलाकात किए जाने की खबरें भी दी हैं। अखबारों ने फ्रांस के राष्ट्रपति के तौर पर दूसरी बार इमैनुएल मैक्रोन के जरिए शपथ लिए जाने की खबरें भी दी हैं। यह सभी खबरें रोजनामा दुनिया, रोजनामा खबरें, रोजनामा औसाफ, रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा नवाएवक्त और रोजनामा जंग ने अपने पहले पन्ने पर छापी हैं।

रोजनामा खबरें ने एक खबर दी है जिसमें बताया गया है कि जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकवाद के खिलाफ ताजा कार्रवाई में रविवार के दिन जिला कुलगाम में 2 कश्मीरी युवकों को गोली मारकर उड़ा दिया है। कश्मीर मीडिया सर्विस के अनुसार राष्ट्रीय राइफल्स और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने दोनों नौजवानों को घेराबंदी और तलाशी की एक कार्रवाई के दौरान मार किराया है।

रोजनामा एक्सप्रेस ने एक खबर दी है जिसमें बताया गया है कि उत्तर प्रदेश के जिला हमीरपुर में एक स्कूल के हेड मास्टर को स्कूल की बिल्डिंग को हरा रंग कराने पर सस्पेंड कर दिया गया है। अखबार का कहना है कि बीजेपी सरकार का भेदभाव वाला रवैया खुलकर सामने आ गया है। अखबार का कहना है कि हेड मास्टर बृजेश गौतम ने स्कूल की बिल्डिंग में हरा रंग कराया था।

अखबार का कहना है कि हेड मास्टर पर स्कूल को मदरसे में परिवर्तित करने और एक खास धर्म का पक्षधर होने का आरोप भी स्थानीय लोगों ने लगाया था। इस पर जिला अधिकारी डॉक्टर चंद्र भूषण त्रिपाठी ने जांच का आदेश दिया था और शिक्षा विभाग अधिकारी कल्पना जायसवाल ने हेड मास्टर को सस्पेंड कर दिया है और बाद में स्कूल के भवन को सफेद रंग में रंग दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *