LIC: एलआईसी के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स्, 4 दिन में 1.54 गुना सब्सक्रिप्शन

नई दिल्ली, 07 मई (हि.स.)। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आईपीओ को लगातार चौथे दिन भी निवेशकों की ओर से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आज दोपहर 3 बजे तक इस आईपीओ के लिए 1.54 गुना सब्सक्रिप्शन आ चुका था। इस आईपीओ के जरिए बाजार में ऑफर किए गए एलआईसी के 16.2 करोड़ शेयर के लिए अभी तक 24.89 करोड़ आवेदन आ चुके हैं।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक आज शाम 3 बजे तक एलआईसी के पॉलिसी होल्डर्स के कोटे में होने वाला सब्सक्रिप्शन निर्धारित कोटे से करीब साढ़े चार गुना (4.35 गुना) सब्सक्राइब हो चुका था। इसी तरह एलआईसी कर्मचारियों के कोटे के तहत होने वाला सब्सक्रिप्शन भी करीब साढ़े तीन गुना (3.39 गुना) सब्सक्रिप्शन हो चुका था।

अगर खुदरा निवेशकों की बात की जाए तो इस कैटेगरी में भी निर्धारित कोटे से अधिक का सब्सक्रिप्शन हो चुका है। आज शाम तक इस कोटे के तहत भी 1.35 गुना सब्सक्रिप्शन आ चुका था। इसके अलावा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (क्यूआईबी) कोटे के तहत अभी तक कुल कोटे का 0.67 प्रतिशत और गैर संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के कोटे के तहत 0.93 प्रतिशत का सब्सक्रिप्शन हुआ है।

एलआईसी के आईपीओ के सब्सक्रिप्शन को बेहतर करने के लिए सरकार ने इस इश्यू के तहत आज और कल यानी शनिवार और रविवार की छुट्टी के दिन भी आवेदन करने की इजाजत दे रखी है। इस संबंध में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की ओर से नोटिफीकेशन भी जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा शनिवार और रविवार को भी इस इश्यू में आवेदन करने की इजाजत दिए जाने के कारण वैसे लोग भी आसानी से आवेदन कर सकेंगे, जिनके लिए सोमवार से शुक्रवार तक के कार्यदिवस में व्यस्तता की वजह से आवेदन करने के लिए समय निकाल पाना कठिन होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *