Attack : इजराइल में कुल्हाड़ी और चाकुओं से आतंकी हमला, तीन की मौत

येरुशलम, 06 मई (हि.स.)। तमाम संघर्षों से जूझ रहे इजराइल में आतंकी हमला हुआ है जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी है और चार लोग घायल हो गए हैं। कुल्हाड़ी और चाकुओं से हुए हमले के कारण शुरुआती दौर में इसे सामान्य संघर्ष माना जा रहा था, किन्तु बाद में इजराइल की पुलिस ने इसे आतंकी हमला करार दिया है।

इजराइल के स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद इजराइल के शहर एलाद में यह आतंकी हमला हुआ है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के कारण छुट्टी थी और भारी संख्या में लोग एलाद के सेंट्रल पार्क में जुटे थे। समारोह खत्म होते ही आतंकियों ने सेंट्रल पार्क में मौजूद भीड़ पर हमला बोल दिया। ये लोग हाथों में कुल्हाड़ी व चाकू लिए थे। इन लोगों ने वहां मौजूद लोगों को कुल्हाड़ी व चाकू चलाने शुरू कर दिए। अचानक हुए हमले से लोग संभल नहीं पाए और वहां भगदड़ भी मच गयी। हमले में तीन लोगों की मृत्यु हो गयी और चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

इजराइल पुलिस ने बताया कि हमले में शामिल दोनों आतंकियों को पकड़ने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आसपास के इलाकों में वाहनों की तलाशी ली जा रही है। आतंकी संगठन हमास ने इस हमले की प्रशंसा की है। इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि हमले के दोषियों को माफ नहीं किया जाएगा। उन्हें इसकी कीमत चुकानी ही पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *