LIC IPO : एलआईसी के आईपीओ को पहले दिन ही 54 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन

नई दिल्ली, 04 मई (हि.स.)। भारतीय जीवन बीमा निगम का बहुप्रतीक्षित मेगा इश्यू आज ही सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ और पहले दिन ही करीब 54 प्रतिशत सब्सक्राइब भी हो गया। एलआईसी के इस आईपीओ को इन्वेस्टर्स की ओर से जोरदार रिस्पॉन्स मिला है। यही कारण है कि पहले ही दिन इस इश्यू की कई श्रेणियों के लिए काफी संख्या में आवेदन आए हैं। ये ईश्यू 9 मई तक खुला रहने वाला है। जानकारों का कहना है कि आज पहले दिन ही इस इश्यू को जिस तरह से इन्वेस्टर्स का साथ मिला है, उससे इस इश्यू को अनुमान से कई गुना सब्सक्रिप्शन मिलने की संभावना बन गई है।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस इश्यू के तहत पॉलिसी होल्डर के कोटे में शत प्रतिशत सब्सक्रिप्शन हो चुका है। इश्यू खुलने के पहले ढाई घंटे में ही पॉलिसी होल्डर का कोटा शत प्रतिशत सब्सक्राइब हो गया था। इसके बाद भी दिन भर आए एप्लीकेशन के हिसाब से शाम तक पॉलिसी होल्डर्स के कोटे में 1.69 गुना सब्सक्रिप्शन हो चुका है। इसी तरह एलआईसी के कर्मचारियों के कोटे के तहत भी दिन भर में 91 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन आ चुका है। जबकि खुदरा निवेशकों के लिए सुरक्षित कोटे के लिए भी शाम तक 52 प्रतिशत का सब्सक्रिप्शन आ गया था।

उल्लेखनीय है कि एलआईसी के आईपीओ की जबरदस्त मांग को देखते हुए इसे रिटेल इन्वेस्टर्स (खुदरा निवेशकों) के लिए शनिवार को भी खुला रखने का फैसला किया गया है। इस संबंध में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने भी अपनी ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया है। एलआईसी का ये मेगा ईश्यू 9 मई को बंद होगा, वहीं 17 मई को इसकी स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *