Chief Minister : करिश्माई व्यक्तित्व वाले योगी अब पूरे देश की धरोहर: मुख्यमंत्री धामी

पौड़ी, 3 मई (हि.स.)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करिश्माई व्यक्तित्व वाले हैं, वह अपनी जन्मभूमि पर लंबे वक्त बाद आए हैं।

मुख्यमंत्री धामी मंगलवार को यहां गुरु अवैद्यनाथ की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए थे। धामी ने कहा कि महंत अवैद्यनाथ का संबंध हिंदू धर्म, भाईचारे को मजबूत करने व जो पीछे छूट गए हैं, उन्हें मुख्य धारा में लाने का रहा है। उनका राम जन्मभूमि आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि पहले अयोध्या में भगवान राम टेंट में थे, भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद वहां भव्य मंदिर बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। धामी ने कहा कि मोदी-योगी के नेतृत्व में अयोध्या केवल भारत का ही नहीं बल्कि दुनिया की आध्यात्मिक व सांस्कृतिक राजधानी बनने जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में काशी विश्वनाथ मार्ग भव्य हुआ है, जिससे लोगों को जल चढ़ाने में कोई दिक्कत नहीं होती है। उन्होंने लोगों का स्मरण कराते हुए कहा कि मोदी ने कहा था कि आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा। उत्तराखंड में आजादी के बाद जितने पर्यटक चारधाम की यात्रा पर आए हैं, इन 10 सालों में सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम यात्रा मार्गों पर होटल, परिवहन व यात्रा से जुड़े लोगों से जानकारी मिली है कि आने वाले दो माह के लिए सारे होटलों की बुकिंग फुल हो गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ का जन्म उत्तराखंड में हुआ है किंतु वे अब पूरे देश की धरोहर बन चुके हैं। धामी ने महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में विज्ञान कक्षा संचालित करने की घोषणा की। साथ ही कहा कि महाविद्यालय के लिए जो भी अन्य संसाधनों की आवश्यकता होगी उसे पूरा किया जाएगा।

इस अवसर पर गढ़वाल सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तराखंड तीरथ सिंह रावत, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, यम्केश्वर विधायक रेनु बिष्ट,परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद सरस्वती, जिलाधिकारी डॉ.विजय कुमार जोगदंडे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, उप जिलाधिकारी यमकेश्वर प्रमोद कुमार, चौबट्टाखाल संदीप कुमार सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *