राहुल तेवतिया की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए गावस्कर, दिया आइस-मैन का उपनाम

मुंबई, 3 मई (हि.स.)। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में लगातार शानदार प्रदर्शन के लिए गुजरात टाइटंस के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया की सराहना की है। हरियाणा के बाएं हाथ के बल्लेबाज को आईपीएल के सबसे रोमांचक सत्र में नियमित रूप से खेल खत्म करने के लिए हर तरफ से प्रशंसा मिल रही है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में गावस्कर ने कहा, “शारजाह में आईपीएल 2020 में तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाए थे और इस पारी ने उन्हें असंभव को संभव करने का आत्मविश्वास दिया। हमने आईपीएल 2022 में उनकी कई यादगार मैच जीताऊ पारी देखी। जब वह डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करता है तो पैड (जो बल्लेबाज की घबराहट दिखाता है) को कोई हिलता या छूता नहीं है। वह बस गेंद के आने का इंतजार करता है और अपने शॉट्स खेलता है। उसकी किताब में सभी शॉट हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि संकट में शांत रहने का उनका स्वभाव शानदार है।”

गावस्कर ने 28 वर्षीय क्रिकेटर को ‘आइस-मैन’ का उपनाम भी दिया और तनावपूर्ण क्षणों के दौरान तेवतिया की अडिग रहने की क्षमता की सराहना की।

उन्होंने कहा, “उसे आइस-मैन कहने का कारण यह है कि वह बस वहां (क्रीज पर) खड़ा रहता है और अपने शॉट खेलता है। वह तैयार है, वह डिलीवरी का अनुमान लगा रहा है और जानता है कि कौन से शॉट खेलने हैं। जब वह गेंद मिडिल करता है, तो यह हमेशा एक छक्का होता है। यही उसे आइस-मैन बनाता है।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ टूर्नामेंट में तेवतिया के पुनरुत्थान को देखकर हैरान हैं। कैफ – जो दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे, जब तेवतिया फ्रैंचाइज़ी के लिए खेल रहे थे – ने दावा किया कि एक बाउंड्री-हिटर होने के कारण, बाएं हाथ का बल्लेबाज सिक्स-हिटर में बदल गया है।

कैफ ने कहा, “राहुल तेवतिया दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में खेलते थे और फिर उन्होंने अमित मिश्रा के साथ एक स्पिन-गेंदबाजी का विकल्प प्रदान किया। वह दिल्ली के लिए अपने कार्यकाल के दौरान एक बाउंड्री हिटर थे। लेकिन अब वह सिक्स-हिटर में बदल गया है। उसने हम सभी को चौंका दिया है क्योंकि वह ‘तेवतिया द फिनिशर’ बन गया है। इस खिलाड़ी में काफी सुधार हुआ है और उसने कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ इसे हासिल किया है।”

बता दें कि तेवतिया ने आईपीएल 2022 में 9 मैच खेले हैं और चार बार नाबाद रहते हुए 44.75 की औसत और 161.26 की स्ट्राइक रेट से 179 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 43 है। खास बात यह है कि जब भी वह बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं उनकी टीम गुजरात मुश्किल में रही और वह हर बार अपनी टीम को मुश्किलों से निकालते हुए जीत दिलाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *