Arrested : ईद के दिन बरपेटा के जतीगांव से आठ लोग गिरफ्तार, जेहादी गतिविधियों में शामिल होने का संदेह

बरपेटा (असम), 03 मई (हि.स.)। बरपेटा जिला के फखरुद्दीन अली अहमद मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल से सटे जतीगांव में मंगलवार को स्थानीय लोगों ने आठ लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इन सभी पर जेहादी गतिविधियों में शामिल होने का संदेह है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह लोग आज ईद के मौके पर नमाज अदा करने के समय नमाज में भाग न लेते हुए घर में ही बैठक कर रहे थे। यह लोग जतीगांव में डॉ. तोता चौधरी के घर किराएदार के रूप में रह रहे थे।नमाज में हिस्सा न लेते देख स्थानीय लोगों ने जब पूछताछ की तो इन सभी ने हमला कर दिया जिसमें कई लोग घायल हो गये। लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में ले लिया।

गिरफ्तार किए गए लोग बरपेटा और बंगाईगांव जिला के रहने वाले बताए जा रहे हैं। हिरासत में लिए गए व्यक्ति कथित तौर पर अहमदिया मुस्लिम जमात के सदस्य हैं। वे धार्मिक उपदेशक हैं। लोगों को संदेह है कि ये लोग जिहादी गतिविधियों में शामिल हैं। हालांकि, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के बाद सही स्थिति का पता चल पाएगा कि ये सभी जिहादी गतिविधियों में शामिल हैं या नहीं।

उल्लेखनीय है कि बरपेटा और बंगाईगांव से दर्जनों जेहादियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस दोनों जिलों में जेहादी गतिविधियों में लिप्त लोगों का पता लगाने में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *