BCCI : बीसीसीआई टी-20 प्रतियोगिता के क्वाटर फाइनल में पहुंचा हिमाचल

धर्मशाला, 29 अप्रैल (हि.स.)। हिमाचल की टी-20 महिला सीनियर क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बीसीसीआई टी-20 प्रतियोगिता के क्वाटर फाइनल में जगह बना ली है। हिमाचल की टीम ने प्री-क्वाटर मुकाबले में गोवा को तीन रन से पराजित किया है। गुजरात के सूरत में सीके पीठावाला स्टेडियम में खेले गए प्री-क्वाटर फाइनल में हिमाचल की महिला क्रिकेटरों ने बेहतरीन क्रिकेट खेलते हुए गोवा की टीम पर तीन रन से रोमांचक जीत दर्ज की। हिमाचल अब क्वाटर फाइनल मुकाबले में कल शनिवार को महाराष्ट्र से भिड़ेगा। इस मैच में हिमाचल की हरलीन दयोल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 66 गेंदों शानदार नाबाद 84 रन बनाए। वहीं उनका साथ देते हुए ओपनर निकिता चैहान और हरलीन के बीच पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी के दम पर हिमाचल ने दो विकेट खोकर 20 ओवरों में 167 रन बनाए थे। गोवा ने टाॅस जीतकर पहले हिमाचल को बल्लेबाजी के लिए बुलाया।

वहीं 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गोवा की टीम ने आखिर तक मैच को रोमांचक बनाए रखा लेकिन वह तीन रन से मैच हार गई। हिमाचल की ओर से अनीशा अंसारी ने तीन और हरलीन ने दो विकेट अपने नाम किए। हरलीन को बल्लेबाजी और गेंदगाजी में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मैन आॅफ द मैच भी चुना गया।

गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता के इलीट ग्रुप सी में हिमाचल की महिला टीम की शुरूआत ठीक नही रही थी और उसको अपने पहले दो लीग मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा था। हांलाकि इन हार से सबक लेते हुए बाद में हिमाचल की टीम ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तीनों मैच जीत कर प्री- क्वाटर फाइनल में जगह बनाई थी। हिमाचल की टीम ने कर्नाटक, चंडीगढ़ और दिल्ली को हराकर तीन मैचों में लगातार जीत के चलते बीसीसीआई टी-20 प्रतियोगिता के प्री-क्वाटर फाइनल में जगह पक्की की थी।

उधर प्रतियोगिता के क्वाटर फाइनल में पंहुचने के लिए एचपीसीए के अध्यक्ष आरपी सिंह ने हिमाचल की टीम को बधाई देते हुए उनके बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *