CISF : सीआईएसएफ ने विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वाले यात्री को पकड़ा

नई दिल्ली , 29 अप्रैल (हि.स.)। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वाले एक यात्री को पकड़ा है। आरोपित के पास से 59 लाख रुपये कीमत की विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। यात्री को कस्टम विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है। कस्टम विभाग के अधिकारी आगे की कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता अपूर्व पाण्डेय ने बताया कि 27 अप्रैल की रात करीब दस बजे इंदिरा गांधी हवाई अड्डा के टर्मिनल तीन पर सीआईएसएफ की निगरानी दस्ता ने एक यात्री को संदिग्ध हालत में घूमते हुए देखा। शक होने पर सीआईएसएफ के जवानों ने उसे प्रस्थान गेट नंबर 3 के पास रोक लिया और उसके बैग को कब्जे में ले लिया।

जवानों ने एक्सरे मशीन पर बैग की जांच की। बैग के अंदर संदिग्ध वस्तु दिखा। जवानों ने बैग को खोलकर उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान बैग के निचले तल में छिपाकर रखे गए 22 हजार यूएस डॉलर और दो लाख यूएई दिरहम मिले। अधिकारियों ने बताया कि बरामद विदेशी मुद्रा की कीमत 59 लाख रुपये आंकी गई है।

यात्री की पहचान सुमित कुमार के रूप में हुई। वह शारजाह जाने के लिए हवाई अड्डा पर आया था। विदेशी मुद्रा के बाबत यात्री कोई कागजात पेश नहीं कर पाया और न ही कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। उसके बाद सीआईएसएफ के जवानों ने यात्री को कस्टम विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *