Shahbaz Sharif : सऊदी यात्रा के दौरान मदीना में शहबाज शरीफ के खिलाफ लगे चोर-चोर के नारे

रियाद, 29 अप्रैल (हि.स.)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को अपनी तीन दिवसीय सऊदी यात्रा के दौरान मुस्लिमों के पवित्र धार्मिक स्थल मदीना में शर्मसार होना पड़ा। वहां शहबाज को देखते ही सैकड़ों तीर्थयात्रियों ने चोर-चोर के नारे लगाना शुरू कर दिया। पुलिस ने नारा लगाने वाले सौ से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस समय तीन दिवसीय सऊदी यात्रा पर हैं। मदीना की मस्जिद-ए-नबावी के अंदर शहबाज शरीफ व उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल को देखते ही वहां मौजूद तीर्थयात्रियों ने चोर-चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए। माना जा रहा है कि नारे लगाने वाले लोग पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक बताए जा रहे हैं। इस घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में शहबाज शरीफ की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल को देखते ही चोर-चोर के नारे गूंजते सुनाई दे रहे हैं।

इस मामले को सऊदी अरब सरकार ने भी गंभीरता से लिया है। सऊदी अरब सरकार के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थक ही भीड़ में शहबाज प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ चोर-चोर के नारे लगा रहे थे। सऊदी अरब प्रशासन ने नारेबाजी करने वाले 100 लोगों को गिरफ्तार किया है। सऊदी प्रशासन ने साफ कहा है कि ऐसे सुनियोजित विरोध प्रदर्शन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ऐसी घटनाओं पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *