Tennis : टेनिस : मध्य प्रदेश की पूर्वा को हराकर अरूंधती पहुंची फाइनल में

लखनऊ, 27 अप्रैल (हि.स.)। आइटा टेनिस चैम्पियनशिप में बालक वर्ग में जहां क्वार्टर फाइनल मैच खेले गये वहीं बालिका वर्ग में सेमीफाइनल मैच हुए। आइटा अंडर 14 व 16 ब्वायज व गर्ल्स चैम्पियनशिप सिरीज में बालिका सिंगल अंडर-14 सेमी फाइनल में यूपी की अरूंधती ने मध्य प्रदेश की पूर्वा सिंह को छह-एक, छह-दो से मात देकर फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में इनका मुकाबला यूपी की ही आर्षिता माहेश्वरी से होगा।

बुधवार को खेले गये गर्ल्स सेमी फाइनल मैच के सिंगल मुकाबले में जहां अरुंधती का जलवा बरकार रहा, वहीं आर्षिता माहेश्वरी ने भी कमाल कर दिया। आर्षिता ने यूपी की रिशा कमाल को 6-3, 6-0 से मात देकर फाइनल में जगह बना ली। अब फाइनल में अरुंधती व आर्षिता के बीच मुकाबला होगा। वहीं अंडर-16 में यूपी की शाताक्षिका सायक ने आर्षिता माहेश्वरी को 6-1, 6-0 से मात दी। डबल गर्ल्स सेमी फाइनल में अरुंधती व वैष्णवी की जोड़ी ने शारान्या श्रीवास्तव व सिद्धी सिंह की जोड़ी को 6-2, 6-2 से मात देकर फाइनल में जगह बना ली। वहीं दूसरे डबल मुकाबले में शाताक्षिका सहायक व रिशा की जोड़ी ने जुफिशा खान व प.बंगाल की प्रेरणा की जोड़ी को 6-1, 6-1 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ब्वायज डबल (अंडर-16) सेमीफाइनल में मुकुल व रुहान की जोड़ी ने महाराष्ट्र के आरव व यूपी के अंश की जोड़ी को 6-1, 7-5 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। वहीं प्रणव मिश्रा व वंशराज की जोड़ी ने तमिलनाडू के मोक्षक चाला व सिद्धार्थ कोप्पारपू की जोड़ी को 6-2, 6-1 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

वहीं ब्वायज (अंडर-16) क्वार्टर फाइनल में प्रणव मिश्रा ने क्षितिज को 6-1, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सिंधिया द्विवेदी ने अनुज को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-3 से मात दी। वंशराज ने मुकुल लोधी को सात-छह, छह-एक से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ब्वायज (अंडर-14) के क्वार्टर फाइनल मैच में क्षितिज सिंहा ने रोहिन राज को 6-3, 7-5 से हरा दिया। वहीं ऋषि यादव ने सीधे सेटों में फैज को 6-2, 7-5 से मात दी। दिव्यांश ने सिद्धार्थ को 5-7, 6-3 से हराया। सानिध्य ने वंशराज को 6-2, 6-1 से हरा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *