Covid19 : महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर हालत चिंताजनक नहीं: राजेश टोपे

मुंबई, 27 अप्रैल (हि.स.)। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कोरोना को लेकर सूबे के हालात फिलहाल चिंताजनक नहीं हैं। हमारा राज्य पूरी तरह से सुरक्षित क्षेत्र में है।

राजेश टोपे ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि आज सूबे में सिर्फ 929 एक्टिव केस हैं। हम टीकाकरण में भी काफी आगे हैं। 6 से 12 वर्ष के बच्चों के लिए नए टीकाकरण की अनुमति दी गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के संबंध में टास्क फोर्स की एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में टास्क फोर्स ने मुख्यमंत्री से राज्य में सीमित जगहों पर मास्क के इस्तेमाल को अनिवार्य करने की सिफारिश की है। बैठक में डॉ. संजय ओक, डॉ. शशांक जोशी सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे ।

राजेश टोपे ने कहा कि कम से कम सीमित जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य है। संक्रमण के खतरे को देखते हुए खासकर सिनेमाघरों, सिनेमाघरों और मॉल में मास्क अनिवार्य होना चाहिए। एयरलाइंस अक्सर यात्रियों को मास्क के उपयोग के बारे में बताती है, उसी तरह अस्पतालों को निर्देश दिए जाने की आवश्यकता है कि वे मास्क का उपयोग प्राथमिकता के रूप में शुरू करें। राज्य को कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने पर ध्यान देने की जरूरत है। दूसरी खुराक के बाद बूस्टर खुराक के अंतराल को 270 दिनों से घटाकर 180 दिन करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *