Chief Minister : उत्तराखंड में जल्द लागू होगा कॉमन सिविल कोड, धामी ने अन्य राज्य से की मांग

देहरादून/उधम सिंह नगर, 27 अप्रैल (हि.स.)। मुख्यमंत्री ने बुधवार को एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि उत्तराखंड में शीघ्र ही कॉमन सिविल कोड लागू कर दिया जाएगा। ‘मैं देश के अन्य राज्यों से भी यह कानून लागू करने की मांग करता हूं।’

उधम सिंह नगर में आज आयोजित स्वागत और अभिनंदन कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हमने चुनाव से पहले उत्तराखंड की जनता के समक्ष कहा था कि हमारी सरकार आते ही कॉमन सिविल कोड लागू करेंगे, हमारी सरकार का गठन होते ही कैबिनेट की पहली बैठक में हमने कॉमन सिविल कोड का ड्राफ्ट बनाने के लिए कमेटी गठन करने का निर्णय लिया है। जल्दी ही राज्य में कॉमन सिविल कोड लागू कर दिया जाएगा,’मैं देश के अन्य राज्यों से भी यह कानून लागू करने की मांग करता हूं।’

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि किसी एक कार्य के पूरा होने पर आराम से नहीं बैठना है,अगले कार्य की तैयारी शुरू कर देनी है यही हमारी कार्य संस्कृति है। हाल ही में विधानसभा चुनाव में परिणाम का आना इसका प्रमाण है। प्रदेश में इतिहास रचते हुए विभिन्न मिथकों को तोड़कर प्रचंड बहुमत से लगातार दूसरी बार भाजपा ने सरकार बनाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने उत्तराखंड कि देवतुल्य जनता के समक्ष जो भी वादे किए थे उन सब को पूरा करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है और उन वादों को निभाने के लिए विभिन्न योजनाओं क्रियान्वयन भी आरंभ कर दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों की लम्बे समय से की जाने वाली कई अहम मांगों को पूरा किया है। अयोध्या में रामलला सालों से टेंट में थे लेकिन अब केंद्र सरकार के नेतृत्व में राम मंदिर बनाने का कार्य शुरू हो चुका है, जल्दी ही हम भव्य राम मंदिर में रामलला के दर्शन करेंगे। इसी तरह लम्बे समय से देशवासियों द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की मांग की जा रही थी। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज कश्मीर से अनुच्छेद 370 भी हटाई जा चुकी है।

तीन मुफ्त सिलेंडर का योजना जल्द लागू होगा-

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सभी पर्यावरण मित्रों का मानदेय बढ़ाकर प्रतिदिन 500 सौ करने के साथ ही परिवार के दोनों पति पत्नी को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ सरकार की ओर से दिया जा रहा है। चुनाव से पहले गरीब परिवारों के लिए एक साल में तीन मुफ्त सिलेंडर देने का वादा किया था। इसके लिए हमने बजट का प्रावधान कर दिया है और इस योजना को जल्दी ही प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक शिव अरोरा,मेयर रुद्रपुर रामपाल सिंह, पूर्व सांसद बलराज पासी,भाजपा प्रदेश मंत्री राजेंद्र बिष्ट, विधायक अरविन्द पांडेय, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला सहित बड़ी संख्या में जनता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *