Aaditya Thackeray : रेल मंत्री से नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड सहित विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा : आदित्य ठाकरे

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (हि.स.)। महाराष्ट्र के पर्यावरण और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने मंगलवार को रेल भवन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। ठाकरे ने नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) सहित राज्य से जुड़े विभिन्न रेल मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी भी उनके साथ थीं।

आदित्य ठाकरे ने मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और उनसे मुंबई उपनगरीय रेल नेटवर्क की सेवाओं को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार द्वारा लॉन्च किए गए बेस्ट बसों के नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड के साथ एकीकृत करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री ने एनसीएमसी के साथ एकीकरण के लिए अपनी सहमति दी है और हमें आश्वासन दिया है कि वह इस पर रेलवे के लिए तेज गति से काम करेंगे।

हमने रेल मंत्री के साथ नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) पर चर्चा की, जिसे देश में बेस्ट बसों और मेट्रो स्टेशनों के लिए पेश किया गया है। उन्होंने कहा कि हमने रेल मंत्री से इसके तहत मुंबई में भी रेलवे को एकीकृत करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि हमने स्टेशन और स्टेशन क्षेत्र के विकास पर भी चर्चा की। नागरिक सेवाओं और सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों के साथ अपनी बातचीत में हमने रेल मंत्रालय से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की। इसमें डेलिसले रोड ब्रिज, एमएमआरडीए मेट्रो- रेलवे क्रॉसिंग और प्री मानसून कार्यों के लिए बीएमसी के साथ संयुक्त संचालन शामिल है। उन्होंने मुझे इसमें हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया है।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को देश का पहला नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड लान्च किया। यह कार्ड महाराष्ट्र की बसौं और मेट्रो के साथ ही देशभर में किसी भी यात्रा और खरीददारी के लिए मान्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *