पंजाब के मुख्यमंत्री ने किया दिल्ली के स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (हि.स.)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ राष्ट्रीय राजधानी के स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया।

अपनी दो दिवसीय यात्रा पर दिल्ली आये मान ने आज कालकाजी इलाके में डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का दौरा किया। यहां मान ने अध्यापकों और बच्चों से बातचीत की। उन्होंने बच्चों से उनके भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा और अध्यापकों से पठन-पाठन को लेकर बातचीत की। इसके बाद मान मोहल्ला क्लीनिक भी देखने पहुंचे। जहां पर उन्होंने डॉक्टरों, मरीजों और अधिकारियों से मोहल्ला क्लीनिक की कार्यप्रणाली को लेकर चर्चा की। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी उन्हें मोहल्ला क्लीनिक की कार्यशैली से अवगत कराया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री मान के साथ पंजाब सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री के अलावा वहां के मुख्य सचिव, स्वास्थ्य सचिव, शिक्षा सचिव व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी आए हैं। इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान पंजाब सरकार के लोग दिल्ली विकास मॉडल को समझने की कोशिश करेंगे। बीते दिनों आप नेताओं ने कहा था कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब का विकास किया जाएगा। आप के नेता इन दिनों दूसरे चुनावी राज्यों में केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस का गुणगान कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *