BJP : सत्तासीन भाजपा जनता में बनाएगी विश्वास,दृष्टि पत्र के साथ विकास के एजेंडे पर बढ़ेगी आगे

देहरादून, 24 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तराखंड के चहुंमुखी विकास और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। इसके लिए संगठन और सरकार मिलकर लक्ष्य निर्धारित कर योजनाएं बनाएगी। इसी क्रम में प्रदेशभर में बड़े स्तर पर जनसम्पर्क अभियान चलाकर पार्टी के दृष्टि पत्र पर आगे बढ़ने की रणनीतिक काम किया जाएगा। चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री धामी के बड़े अंतर से जीत के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है।

दो-दिवसीय प्रवास पर आए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने लगातार मैराथन बैठक ली। शनिवार देर से लेकर रविवार को एक के बाद बैठकों में शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी भी बैठक में मौजूद रहे। दूसरी बार मिथक तोड़कर प्रदेश में सत्तासीन हुई भाजपा सरकार के कामकाज पर पार्टी हाईकमान की पूरी नजर है। यही कारण है कि राष्ट्रीय महामंत्री संगठन आए दिन उत्तराखंड के दौरा कर संगठन पर नजर बनाए हुए हैं। वे शनिवार देर रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ बैठक कर बेहतर कार्य करने की बात कही है। यहीं नहीं चंपावत उपचुनाव को पार्टी बड़े अंतर से जीत दर्ज कर देश प्रदेश में विकास का संदेश देना चाहती है।

रविवार को पार्टी मुख्यालय बलबीर रोड पर सुबह से ही बैठकों का दौर चलता रहा। इस बार 23 विधानसभा सीटों पर हारे उम्मीदवारों के साथ बैठक की गई। बैठक में एक-एक कर सभी से उनकी हार के कारणों को जाना गया। इसके बाद प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों के साथ बैठक की गई। फिर चुनाव संचालन समिति के साथ बैठक कर आगामी रणनीति के साथ आगे बढ़ने के निर्देश दिए गए हैं। भाजपा संगठन केन्द्रीय नेतृत्व का मानना है कि यह सत्ता विकास और उम्मीदों पर फिर मिली है। इसलिए सरकार जनता और कार्यकर्ता के हर उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अपने कार्य को समय के साथ गति देगी। इसके लिए सभी मंत्री पार्टी के दृष्टिपत्र को सामने रखकर कार्य करें, ताकि जनता से जो वादे पार्टी ने किए हैं वे पूरे हो सकें।

मदन कौशिक ने बताया कि दो दिवीय प्रवास पर प्रभारी और सह प्रभारी के साथ देश भर में प्रवास करने वाले राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी दो दिनी कार्यक्रम के तहत विभिन्न बैठकों में शामिल हुए। इस दौरान मुख्यंत्री,मंत्री के साथ 23 विधानसभा सीटों पर हारे विधानसभा उम्मीदवार, प्रदेश पदाधिकारी के साथ चुनाव संचालन समिति की बैठक में शामिल हुए। भाजपा मई माह में एक बड़ा जनसम्पर्क अभियान चलाएगी। इस दौरान पार्टी के दृष्टि पत्र को लागू करने और जनता के विषयों को लेकर आगे बढ़ेंगे। बैठक में आने वाले दिनों में किस प्रकार से प्रभावी ढंग से काम किया जाएगा इसको लेकर दिशा और प्रेरणा मिली। निश्चित तौर हम जनता के लिए सरकार और संगठन दोनों राज्य हित में आकर कार्य को गति देंगे।

उपचुनाव के लिए गठित टीम-

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि चंपावत उपचुनाव के लिए रणनीतिक योजना के साथ संरचना तैयार कर ली गई है। इसी के तहत पार्टी की ओर से उपचुनाव टीम की घोषणा की गई। इनमें सह प्रदेश प्रभारी रेखा वर्मा को पालक प्रभारी और प्रदेश महामंत्री संगठन को मार्गदर्शक जबकि कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास को प्रभारी मंत्री, कैलाश शर्मा को प्रभारी, दीप्ति रावत को सह प्रभारी, कैलाश गहतोड़ी को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मोदी एप के जरिए प्रत्येक वर्ग को जोड़ने भाजपा-

भारतीय जनता पार्टी ने मोदी एप के जरिए समाज के प्रत्येक वर्ग को जोड़ने की योजना बनाई है। जिसके तहत पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक के बाद संगठन सदस्यों को एप के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। इसके साथ ही एप स्टीकर प्रचार सामग्री भी दी गई। हर मंडल में से लेकर बूथ स्तर लोगों को मोदी एक की जानकारी दी जाएगी। इसके लिए हर पदाधिकारी को 20 से लेकर 25 अधिक व्यक्तियों से अधिक जोड़ना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *